डीईओ से मिलकर “संयुक्त शिक्षक संघ” ने गिनाई शिक्षको की समस्याएं, किया निराकरण का मांग…..ज्ञापन और चर्चा का तत्काल हुआ असर, इंक्रीमेंट के लिए मांगा गया मार्गदर्शन, समस्याओं के निराकरण के लिए बीईओ किया गया निर्देशित

0
527

रायगढ़। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला इकाई रायगढ़ का प्रतिनिधि मंडल संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला के मार्गदर्शन में एवं जिला अध्यक्ष राज कमल पटेल की अगुवाई में दिनांक 02 फरवरी 2021 को जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ श्री आर पी आदित्य जी से मिलकर शिक्षक एलबी संवर्ग के विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन सौंपकर निराकरण का मांग किया। ज्ञापन में जनवरी 2020 में संविलियन हुए शिक्षक एलबी का जुलाई 2020 में वेतन वृद्धि, सेवा पुस्तिका का संधारण एवं स्थानीय निधि संपरिक्षक से सत्यापन, आयकर फार्म 16 का विधिवत वितरण, शिक्षक पंचायत संवर्ग सेवा के लंबित एरियर्स का भुगतान, धरमजयगढ़ में लंबित शिक्षक पंचायत सवर्ग का वेतन भुगतान आदि के निराकरण का मांग किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी महोदय ने सभी बिंदुओं पर संघ प्रतिनिधि मंडल से चर्चा करते हुए समस्याओं को गंभीरता से लिया।
ज्ञापन व चर्चा का तत्काल असर हुआ और अधिकारी महोदय द्वारा संवेदनशीलता का परिचय देते हुए वेतन वृद्धि के संबंध में संयुक्त संचालक कोस,लेखा एवं पेंशन बिलासपुर को मार्गदर्शन पत्र लिखा गया। इसके साथ ही अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित बीईओ को कड़े निर्देश जारी किया गया। उच्च कार्यालय को संबधित समस्याएं आवगत करने की बात कही गई। अधिकारी महोदय के इस संवेदनशीलता पर संघ प्रतिनिधि मंडल ने उनका आभार व्यक्त किया।
आज के प्रतिनिधिमंडल में राजकमल पटेल जिलाध्यक्ष, नेहरू लाल निषाद कोषाध्यक्ष, शैलेन्द्र मिश्रा मिडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता, मनमोहन मिश्रा संगठन मंत्री, श्रीमती निशा गौतम महामंत्री,सौरभ पटेल अध्यक्ष विकासखंड रायगढ़,एम डी महंत अध्यक्ष विकासखंड पुसौर, राजेश पटेल कोषाध्यक्ष विकासखंड रायगढ़ प्रशांत कुमार बारीक पुसौर आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.