मांगो को लेकर सभी विधायकों को ज्ञापन सौपेगा टीचर्स एसोसिएशन…जनघोषणा पत्र में उल्लेखित क्रमोन्नति, पुरानी पेंशन सहित शिक्षक (एल बी संवर्ग ) के मांग को बजट सत्र में उठाने मांगेंगे समर्थन

0
401

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष उदयप्रकाश शुक्ला एवं जिला सचिव नोहर सिंह साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन प्रदेश के सभी 90 विधायकों को जन घोषणा पत्र में शिक्षक एल बी संवर्ग के लिए उल्लेखित क्रमोन्नति, पुरानी पेंशन बहाली की मांग को बजट सत्र में उठाने के लिए समर्थन मांगेंगे!इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन दंतेवाड़ा द्वारा जिले के विधायक श्रीमती देवती महेंद्र कर्मा जी को ज्ञापन सौंपा जाएगा! एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार के जनघोषणा पत्र में क्रमोन्नति, पुरानी पेंशन को शामिल किया गया है व कई मांग लंबित है, जिनके निराकरण हेतु सभी 90 विधायकों को छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा बजट सत्र के पूर्व 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच, जनघोषणा पत्र की प्रति संलग्न कर मांगपत्र सौंपा जाएगा।
एसोसिएशन के प्रदेश संगठन सह सचिव सूर्यकान्त सिन्हा ने बताया कि प्रदेश, संभाग, जिला, ब्लॉक व संकुल पदाधिकारियो के साथ शिक्षक समूह अपने क्षेत्रीय विधायक को जनघोषणा पत्र की प्रति के साथ अपनी मुख्य मांग सौपते हुए उन्हें पूरा कराने हेतु विधायक जी से पहल करने का आग्रह करेंगे!
ज्ञात हो एल बी संवर्ग के शिक्षको को 23 वर्ष की सेवा के बाद 1 बार भी क्रमोन्नति नही दी गई है! सरकार के जनघोषणा पत्र में इसे लागू करने कहा गया है, किन्तु लगातार मांग के बाद भी अधिकारियो ने प्रावधान नही किया है !इसी तरह सहायक शिक्षको के पदोन्नति के लिए 28 हजार पद रिक्त है किन्तु शिक्षा विभाग ने पदोन्नति ही नही किया है!इसके अलावा वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति, लंबित महंगाई भत्ता व 2 वर्ष में संविलियन किये जाने के बाद 2 वर्ष से अतिरिक्त सेवा अवधि के लिए वेटेज देते हुए वेतन निर्धारण करने की मांग को शामिल किया गया है।
पदाधिकारियों ने बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं शिक्षक सदस्य दंतेवाड़ा जिले के विधायक को ज्ञापन सौंप कर इन सभी मांगों को विधानसभा के बजट सत्र में उठाने का निवेदन करेंगे! एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों ने उक्त कार्यक्रम में सभी सदस्य शिक्षकों व पदाधिकारियों की उपस्थिति की अपील की है!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.