माँ का आशीर्वाद हर दुख का कवच है। माँ ईश्वर का वरदान है, रचयिता व संसार है — मनोज चौबे

0
305

माँ का आशीर्वाद हर दुख का कवच है। माँ ईश्वर का वरदान है, रचयिता व संसार है — मनोज चौबे

माँ शब्द संसार में सबसे प्यारा है। मां के दुलार और ममता दुनिया के दो अनमोल रत्न है। मां के त्याग और परिश्रम को पूरा विश्व में समर्पित दिवस “”मातृ दिवस”” मनाया जाता है।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे ने मातृत्व दिवस के शुभ अवसर पर 76 वर्षीय अपनी माँ श्रीमती तारा बाई चौबे को मिठाई खिलाकर प्रणाम करते हुए आशीर्वाद लिये।

मनोज चौबे ने ट्वीट जारी कर कहा कि माँ जननी है । मां और बेटा के बीच एक खास ममता होता है जो कभी खत्म नहीं हो सकता। मां भगवान का ओ वरदान है जो किस्मत वालों को ही मिलता है। जिस दिन हम पैदा होते हैं उस दिन सबसे ज्यादा खुश मां ही होती है। हमारे हर सुख दुख का कारण जानती है और अपने त्याग और परिश्रम से हमेशा हमें खुश रखती है। इसलिए उसके त्याग और परिश्रम को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। हमें प्रयास करना चाहिए कि हम भी मां को सदैव खुश रखें। वह मां जो पहले बेटी, बहन, पत्नी, बहू और फिर मां बनकर पूरी जीवन भर के जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती है,इसलिए मां को वात्सल्य पूर्ण शब्दों से नवाजा जाता है।मां की ममता और जिम्मेदारी को पहचाने व महत्व दें, और मां के प्रति अपना कर्तव्य एवं उत्तरदायित्व निभा कर उसकी झोली खुशियों से भर दें। तभी “”मातृत्व दिवस”” मनाने का सही मायने में महत्त्व होगा।

मेरी तकदीर में एक भी गम ना होता,अगर तकदीर लिखने का हक मेरी मां को होता।

मां के चेहरे में ना कभी थकावट ह देखी, ना ममता में कभी गिरावट देखी।
मातृत्व दिवस के शुभ अवसर पर आप सबको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

मां का स्थान सदैव सर्वोच्च है,मां के कार्य सदैव स्तुत्य रहा है मैं माँ को चरण स्पर्श सादर प्रणाम करता हूं।

मनोज चौबे
जिलाध्यक्ष
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला कोरबा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.