छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा धमतरी का दिवाली मिलन सह बैठक कार्यक्रम संपन्न….कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा, सदस्यता अभियान का हुआ आगाज…..संवेदना सहयोग राशि के लिए एक नई पहल का लिया गया निर्णय

0
294

धमतरी।23 नवंबर को छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक शाखा धमतरी का दिवाली मिलन सह बैठक कार्यक्रम बीआरसी भवन धमतरी में प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं रायपुर संभाग प्रभारी देवनाथ साहू के विशेष आतिथ्य जिलाध्यक्ष धमतरी डॉ भूषण लाल चंद्राकर, जिला संयोजक प्रदीप साहू, जिला उपाध्यक्ष गणेश प्रसाद साहू, जिला महिला प्रकोष्ठ पदाधिकारी सविता छाटा की उपस्थिति तथा ब्लॉक अध्यक्ष गेवाराम नेताम की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। बैठक में अपने स्वागत उद्बोधन में ब्लॉक अध्यक्ष गेवा राम नेताम ने उपस्थित सदस्यों को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बैठक की प्रमुख एजेंडे सत्र 2020- 21 के लिए सदस्यता अभियान प्रारंभ करने, शिक्षक एलबी संवर्ग के दिवंगत साथियों के लिए संवेदना सहयोग राशि प्रारंभ करने, संविलियन प्रक्रिया प्रगति, समस्त प्रकार के लंबित समस्याओं, लंबित एरियर्स भुगतान संबंधी कार्य योजना, ब्लॉक की गतिविधियों की समीक्षा, मतदाता पुनरीक्षण कार्य में ड्यूटीरत शिक्षकों की समस्याओं आदि पर प्रकाश डाला। अपने उद्बोधन में प्रांतीय उपाध्यक्ष देवनाथ साहु ने समस्त उपस्थित सदस्यों को दिवाली की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए संघ की प्रांतीय इकाई के अब तक के कार्यक्रम तथा समस्या निराकरण के लिए संघ द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान किया तथा संघ की मजबूती के लिए सदस्यता अभियान पर विशेष जोर देने की बात कही। जिलाध्यक्ष डॉ भूषण लाल चंद्राकर ने जिला इकाई के अब तक के किए गए प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए संवेदना सहयोग राशि तथा सदस्यता अभियान के लिए अपने विशेष सुझाव प्रदान किए तथा ब्लॉक इकाई को निरंतर सक्रियता पूर्वक कार्य करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने भी स्वतंत्र रूप से इस अवसर पर अपने अपने विचार व्यक्त कर अमूल्य सुझाव दिए।

बैठक में प्रमुख रूप से सदस्यता अभियान के लिए उपस्थित सदस्यों द्वारा सदस्यता शुल्क जमा कर सदस्यता ग्रहण किया गया एवं उपस्थित पदाधिकारियों को जिम्मेदारी प्रदाय कर रसीद बुक का वितरण किया गया तथा मैनुअल तथा ऑनलाइन तरीके से सदस्यता अभियान प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया। संवेदना सहयोग राशि के लिए आज से आगामी समय में दिवंगत होने वाले शिक्षक एलबी संवर्ग के लिए प्रति सदस्य ₹100 की राशि सहयोग करने तथा अभी वर्तमान में दिवंगत शिक्षकों में से 2 शिक्षक साथियों के लिए प्रति सदस्य ₹200 सहयोग करने का निर्णय लिया गया एवं इस हेतु विधिवत अपील जारी करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों द्वारा ₹200 की सहयोग राशि सहर्ष जमा किया गया। संविलियन प्रक्रिया प्रगति संबंधी चर्चा बीईओ डीआर गजेंद्र से ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा किया गया जिसमें जानकारी प्रदान की गई कि कार्मिक संपदा कार्य पूर्ण कर लिया गया है एवं प्रान शिफ्टिंग कार्य के लिए जानकारी ट्रेजरी प्रेषित की जा रही है। दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को मिलने वाले लाभ के लिए शीघ्र भुगतान करने हेतु प्रयास जारी है। लंबित एरियर्स भुगतान के लिए मांग पत्र को उच्च पदाधिकारियों को सौंपा गया है तथा निर्णय लिया गया है कि इसके लिए शीघ्र ही जिला पंचायत सीईओ से मुलाकात कर आवंटन जारी कराने का प्रयास किया जाएगा तथा आवश्यकता पड़ने पर इसके लिए आक्रामक रणनीति एवं कार्य योजना बनाकर भी कार्य किया जावेगा। ब्लॉक इकाई की अब तक की गतिविधि एवं सक्रियता पर सभी ने संतोष जाहिर किया गया। मतदाता पुनरीक्षण संबंधित कार्य में संलग्न कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए तहसीलदार धमतरी से मुलाकात करने का निर्णय लिया गया।
कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक उपाध्यक्ष टीकाराम सिन्हा द्वारा तथा आभार प्रदर्शन ब्लॉक उपाध्यक्ष मुरारी लाल साहू द्वारा किया गया।आज के इस दिवाली मिलन साहब बैठक कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ब्लॉक संयोजक बीरबल साहू, सचिव ज्ञानेश्वर सिन्हा, महामंत्री देवेंद्र भारद्वाज, महासचिव हरीश गजेंद्र, संगठन मंत्री दीपेंद्र साहू, प्रचार मंत्री धर्मेंद्र साहू, पदाधिकारीगण एवं सदस्यगण चंद्रकांत गजपाल, रामेश्वर साहू, उमेश यादव, शेखर आवड़े, रामाधीन ध्रुव, महिला प्रकोष्ठ से शांति ठाकुर, आरती भारद्वाज, प्रमिला साहू, उमा चंद्राकर, मंजूषा साहू सहित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.