अपन भाई बर घर मा राखी बनाबो…रक्षाबंधन पर विशेष…शिक्षिका सुश्री चानी ऐरीने घर पर ही उपस्थित सामानो से राखियां खुद भी बनाई एवं आनलाईन कार्याशाला मे भी बनाना सीखाया….

0
318

अपन भाई बर घर मा राखी बनाबो…रक्षाबंधन पर विशेष…शिक्षिका सुश्री चानी ऐरीने घर पर ही उपस्थित सामानो से राखियां खुद भी बनाई एवं आनलाईन कार्याशाला मे भी बनाना सीखाया….

करोना काल मे जहां छग राज्य मे संक्रमण तेजी से फैल रहा है वहाँ त्यौहारो का रंग फीका ना पड जाए, इसी सोच के साथ जिला बिलासपुर में गांव / शहर के छोटे बडे बच्चो को जहां पढाई तुहरे दुआरे आनलाईन शिक्षा दी जा रही है, वही बाजारो की भीड से बचाने के लिए जिला के पी.एल.सी सदस्यो में से एक शिक्षिका सुश्री चानी ऐरी, मिडील स्कूल पंधी की शिक्षिका ने घर पर ही उपस्थित सामानो बाती, कैलेंडर, बटन, डोरी रस्सी , फेविकोल, घुंघरु, मौली, लेस आदि आसानी से मिलने वाली सामग्रीयो से ही राखियां खुद भी बनाई एवं आनलाईन कार्याशाला मे भी बनाना सीखाया।

उप. छात्र छात्राओ और शिक्षको ने बहुत सराहना की। हमारे त्यौहार मे ईद/राखी की पौराणिक कथा व एतिहासिक घटनाए विशेष रुप से भी बताई गई।

जिला के शिक्षा अधिकारी बिलासपुर ए के भार्गव जी के मार्गदर्शन जिला का पढाई का कार्य सुचारु रुप से चल रहा है । PTD. जिला नोडल श्री मनोज राय सर का सहयोग व विशेष मार्गदर्शन से सभी नए कार्य ऑनलाईन पर भी हो रहे है।

आज वे स्वयं भी इस कक्षा मे जुडकर पुरे कार्यक्रम मे बने रहे । इसके साथ ही पुरी टीम पी.टी.डी. के रामेश्वर जायसवाल , श्रीमति सुनीता पाण्डे मैडम एपीसी भी उपस्थित रही तथा कक्षा की सराहना की।

कक्षा का संचालन नितेश सिंगरौल सर के द्वारा बेहतरीन ढंग से किया गया। अतिथि शिक्षक के रुप मे श्रीमति रश्मि रामेश्वर गुप्ता भी थी, जिन्होने अपने नए राखी के गाने को सबके समक्ष रखा। इस प्रकार यह कार्यक्रम जिला का पहला सबसे बडा कार्यक्रम रहा जिसमे 118 पार्टिसिपेंट जुडे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.