सहायक शिक्षक के वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति को लेकर 12 मार्च के आंदोलन को सफल बनाने की अपील

0
303

 रायगढ़। सहायक शिक्षक एलबी जो कि संविलियन के बाद से ही वेतन विसंगति की पीड़ा को लगातार सहन करते हुए आ रहे हैं और वास्तव में यह उनके साथ अन्याय है।
छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के द्वारा सहायक शिक्षक एलबी के वेतन विसंगति को दूर करने, क्रमोन्नति – पदोन्नति प्रदान करने के मांग को लेकर छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा 12 मार्च 2021 को राजधानी रायपुर में आयोजित धरना प्रदर्शन को समर्थन प्रदान गया है। इसी क्रम में संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला एवं जिला अध्यक्ष रायगढ़ राजकमल पटेल ने शिक्षक एलबी समुदाय से इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए अपने स्तर पर यथा योग्य प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष सहयोग प्रदान करने का अपील एवं आग्रह किया है।
गिरजा शंकर शुक्ला जी ने कहा है कि शिक्षाकर्मी के रूप में हुए विभिन्न संविलियन आंदोलन में शिक्षाकर्मी वर्ग-03 की सहभागित, कार्य और भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। यदि आज हम संविलियन आंदोलन के बदौलत नियमित शिक्षक की भर्ती की बात करें तो यह कहने में गुरेज नहीं हैं कि वर्ग-03 की ही संख्या बल, कार्य, उपस्थिति और आंदोलन में भूमिका के कारण संविलियन आंदोलन सफल हुआ है, जिससे संविलियन प्राप्त हुआ है। इसलिए हमे सहायक शिक्षक एलबी के वेतन विसंगति को दूर करने, क्रमोन्नति, पदोन्नति को लेकर सकारात्मक और सहयोगी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए। अतः शिक्षक एलबी समुदाय से सहायक शिक्षक के मांगो के निराकरण के लिए 12 मार्च 2021 को रायपुर में आयोजित आंदोलन को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने का पुनः अपील किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.