सराहनीय पहल:छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने दिया शोकाकुल परिवारों को संवेदना सहयोग राशि

0
325

 

बलौदा —– कहते हैं कि अगर किसी क्षेत्र में संगठन बनाया गया है तब उस संगठन का उद्देश्य अपने साथी सहयोगीयों को हर संभव मदद करना होना चाहिए अन्यथा उस संगठन का कोई महत्व नहीं है जिला जांजगीर चांपा के बलौदा विकासखंड में संगठन की सार्थकता को लेकर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बलौदा के द्वारा मदद के लिए हाथ बढ़ाकर कुछ ऐसा ही प्रयास किया जा रहा है जिसके पूरे अंचल में प्रशंसा की जा रही है ज्ञात हो कि
विकास खण्ड बलौदा के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों में अपनी शिक्षकिय कार्य की सेवा दे रहे होनहार शिक्षकों की आकस्मिक मृत्यु वर्तमान कोरोना काल में हो गई जिस पर उसके परिवार के सदस्यों को सहयोग करने के लिए संवेदनशील शिक्षकों द्वारा संवेदना योजना के माध्यम से एकत्रित एक लाख सत्ताईस हजार एक सौ चवालिस रुपये उनके निवास में शोक सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों को प्रदान की गई।

*चार शोकाकुल परिवारों को दी गई संवेदना सहयोग राशि*

इस संबंध में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बलौदा ब्लॉक के अध्यक्ष नरेश गुरुद्वान ने बताया कि कोरोना महामारी काल में छत्तीसगढ़ में सैकड़ों शिक्षक परिवार के सदस्यों की आकस्मिक मृत्यु हुई है जो हमारे शिक्षक परिवार के लिए बहुत ही असहनीय एवं पीड़ादायक है उन्होंने आगे बताया कि बलौदा विकासखंड अंतर्गत आने वाले शशि कुमार पटेल सहायक शिक्षक एल बी, प्राथमिक शाला ढोरला, रामगोपाल साहू ब्याख्याता एल बी, उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय महुदा ब, सुरेश मिरी सहायक शिक्षक एल बी प्राथमिक शाला ठडगाबहरा विनायककांत प्राथमिक शाला पोंच का आकस्मिक निधन होने पर संवेदना योजना के तहत एकत्रित संवेदना राशि उनके निवास में जाकर शोक सभा का आयोजन कर मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर प्रदान की गई।
स्वर्गीय श्री शशि पटेल की पत्नि श्रीमती वीणा पटेल, पुत्री निशा, पल्लवी, शिवांगी को चवालीस हजार एक सौ एक रूपये की संवेदना राशि प्रदान की गई।
स्वर्गीय श्री सुरेश मिरी की पत्नि श्रीमती संध्या मिरी, पुत्र सतनाम, साहिल पुत्री प्रेरणा को सत्ताईस हजार छः सौ इक्यासी रुपये की संवेदना राशि प्रदान की गई।
स्वर्गीय श्री रामगोपाल साहू की पत्नि श्रीमती नीता साहू को सत्ताईस हजार छः सौ इक्यासी रुपये की संवेदना राशि प्रदान की गई।
स्वर्गीय श्री विनायक कान्त की पुत्र अरमान पुत्री आत्मा व एलिस को सत्ताईस हजार छः सौ इक्यासी रुपये की संवेदना राशि प्रदान की गई।

*अनवरत जारी है संवेदना योजना से आर्थिक सहयोग*

विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी बलौदा श्री एस आर खांडे, श्रीमती रेवती सोनी, जगन्नाथ पाटले, एवं नरेश गुरुद्वान ने शोक सभा में कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी काल में शिक्षकों की असमय मृत्यु पर शिक्षक परिवार स्तब्ध है। सभी ने शोका कुल परिवार को ढाढस बंधाते हुए हर संभव सहयोग करने की बात कही।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बलौदा के ब्लाक अध्यक्ष नरेश गुरुद्वान ने बताया कि ब लौदा ब्लाक में संवेदना योजना के माध्यम से संवेदना राशि एकत्रित कर मृत शिक्षक साथी के परिजनों को आर्थिक सहयोग प्रदान करने का अभियान अनवरत जारी है, इस योजना में विकासखण्ड के प्राचार्य, ब्याख्याता, प्रधान पाठक, उच्चवर्ग शिक्षक, संकुल प्रभारी, समन्वयक, लिपिक, पंचायत सचिव, शिक्षक व विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी संवेदनशीलता के साथ शामिल होकर सहयोग प्रदान करते हैं।
शोक सभा में बीईओ एस आर खांडे, रामरतन मिलन, नरेन्द्र लहरे, राममनोहर सोनी, रेवती सोनी, नरेश गुरुद्वान, जगन्नाथ पाटले, महेश मिरी, रवि पटेल, तरुण पटेल, श्रीमती छत्तबाई कुर्रे सहित परिजन शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.