शिक्षक पंचायत संवर्ग साख सहकारी समिति मर्यादित धमतरी की वार्षिक आमसभा संपन्न, कई नए प्रस्ताव पारित किए गए तथा जिले की प्रतिभाओं का किया गया सम्मान

0
372

धमतरी। शिक्षक पंचायत संवर्ग साख सहकारी समिति मर्यादित धमतरी की संचालक मंडल द्वारा बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार साख सहकारी समिति की वार्षिक आमसभा आज दिनांक 13 अक्टूबर 2019 दिन रविवार को झिरिया धोबी समाज भवन साख सहकारी समिति कार्यालय आमातालाब रोड धमतरी के पास में समय प्रातः 11:30बजे से साख सहकारी समिति के संरक्षक देवनाथ साहू के मुख्य आतिथ्य डॉ भूषण लाल चंद्राकर अध्यक्ष साख सहकारी समिति की अध्यक्षता तथा रामबगस गंगबेर संरक्षक, श्रीमती शशिप्रभारानी चंद्राकर उपाध्यक्ष ,मेघनाथ साहू सचिव के विशेष आतिथ्य में आयोजित की गई। उक्त बैठक में स्वागत उद्बोधन समिति सचिव मेघनाथ साहू के द्वारा दिया गया तथा साख समिति के वार्षिक कार्य योजना समिति के विगत वर्ष के आय-व्यय का ब्यौरा तथा नवीन प्रस्तावों पर चर्चा एवं उद्बोधन समिति के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ भूषणलाल चंद्राकर के द्वारा किया गया उन्होंने जानकारी दिया कि समिति ने अल्प समय में ही शिक्षक पंचायत एलबी संवर्ग के आर्थिक उन्नति हेतु निरंतर प्रयास किए हैं एवं निरंतर सहयोग किए हैं समिति में वर्तमान में 646 सदस्य जुड़े हुए हैं समिति के द्वारा आज पर्यंत 442 सदस्यों को लगभग 1 करोड़ 40 लाख रुपए की ऋण राशि स्वीकृत की गई है समिति को वित्तीय वर्ष में लगभग ₹399000/- का शुद्ध लाभ प्राप्त किया है एवं आज के आम सभा में समिति एवं उपस्थित सदस्यों के द्वारा सर्वसम्मति से ऋण की सीमा ₹500000 /-किया गया ।समिति का नाम परिवर्तन शिक्षक संवर्ग साख सहकारी समिति मर्यादित जिला धमतरी करने का प्रस्ताव पारित किया गया तथा समिति के संस्थापक सदस्य, समिति के पुरोधा, समिति के कोषाध्यक्ष शशिकांत भेंसले के आकस्मिक निधन होने के उपरांत रिक्त हुए कोषाध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से राजेंद्र यादव को मनोनीत किया गया। विगत वर्ष के बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं एवं 12वीं में जिला स्तरीय प्राविण्य सूची में सम्मिलित प्रतिभाओं का सम्मान समिति की ओर से किया गया जिनमें प्रमुख रूप से सुरभि जैन ,लक्ष्मी साहू, धनेश्वर कुमार खुशी गंजीर शामिल हैं ।साथ ही साथ समिति के पालक सदस्यों के बच्चे जिन्होंने विगत बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किया है ऐसे प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया जिनमें प्रमुख रूप से एकांश साहू ,शालिनी पारीक, प्रेम प्रकाश साहू, फणेन्द्र सोनबेर शामिल हैं। कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष डॉ भूषण लाल चंद्राकर को शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल पुरस्कार से पुरस्कृत होने पर समिति की ओर से सम्मानित किया गया ।इसी प्रकार से संभाग स्तर पर पुरस्कृत होने वाले शिक्षक प्रदीप कुमार साहू तथा जिला स्तर पर पुरस्कृत होने वाले शिक्षक ज्ञानेश्वर सिन्हा का भी समिति की ओर से सम्मान किया गया। साख सहकारी समिति की ओर से समिति के सदस्य विश्वनाथ जोगी की भतीजी की गंभीर बीमारी को देखते हुए इलाज हेतु उनको ₹5100 की आर्थिक सहयोग राशि प्रदान की गई तथा शिक्षक संवर्ग से इस बच्ची की मदद के लिए आर्थिक सहयोग की अपील भी की गई है। मुख्य अतिथि की आसंदी से देवनाथ साहू ने समिति के कार्यो की एवं उपलब्धियों की प्रशंसा कर समिति सदस्यों से इसी प्रकार से निरंतर सहयोग प्रदान करने की अपील की। कार्यक्रम को विशेष अतिथि रामबगस गंगबेर ,श्रीमती शशिप्रभारानी चंद्राकर ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम में समिति के उत्थान के लिए स्वर्गीय शशिकांत भेंसले के सराहनीय कार्यों को याद किया गया तथा उनको श्रद्धांजलि दिया गया। कार्यक्रम का संचालन गणेश प्रसाद साहू द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम में शिक्षक पंचायत संवर्ग साख सहकारी समिति मर्यादित धमतरी के अध्यक्ष डॉ भूषण लाल चंद्राकर, सचिव मेघनाथ साहू, संरक्षक देवनाथ साहू, रामबगस गंगबेर, , शशीप्रभा रानी चंद्राकर, संचालक मंडल के सदस्यगण राजेंद्र यादव ,श्रीमती केसर ठाकुर सहित पदाधिकारीगण चोवाराम चंद्राकर, कौशल चंद्राकर ,भगवती सोनी , ज्ञानेश्वर सिन्हा, गेवा राम नेताम, भूषणलाल साहू, नारद देवांगन रूपेश साहू तिलक साहू सोहन साहू हरेंद्र सोनबेर संतोष साहू किशन लाल पटेल रोशन साहू केशव साहू फणेन्द्र शांडिल्य मुरारी लाल साहू श्रीमती मंजूषा साहू श्रीमती सविता छाटा श्रीमती ज्ञानेश्वरी साहू श्रीमती उषा साहू श्रीमती कृष्णा साहू श्रीमती चंद्रकला जैन भागवत सिन्हा जीवन साहू दीपेंद्र साहू बीरबल साहू डोमन सिन्हा शिशुपाल ध्रुव मंडावी सर कार्यालय सहायक रोशन कुमार साहू सहित सदस्यगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.