शिक्षको का भी 50 लाख की बीमा कवर किया जाए – जान को हथेली में रखकर कर रहे काम” कमलेश्वर सिंह प्रदेशाध्यक्ष छत्तीसगढ़ व्यख्याता(एल बी)संघ

0
299

कोरोना जैसे संक्रमित वैश्विक महामारी की रोकधाम हेतु राज्य सरकार दुवारा ग्राम पंचायत,स्कूलों शासकीय संस्थाओ में प्रवासी मजदूरो एवम अन्य को कवरेंटिंन एवम आइसोलेशन में रखा जा रहा है वहाँ शिक्षको की नियुक्ति की जा रही है इसी प्रकार शहरों के प्रत्येक वार्ड में बाहर से आने जाने वाले लोगो मे निगरानी रखने उसकी सूचना देने सामुदायिक स्थानों यथा बैंक , दुकानों में शोसल डिटेन्ट बनाने हेतु जागरूक करने ड्यूटी लगाई गई है और लगाई जा भी रही है ।
ज्ञात ही कि क़वारेंटिंन में रखे मजदूर दूसरे प्रान्त से आ रहे है उनमे से कुछ लोगो पर संक्रमण की आशंका होती है और कुछ पोजेटिव भी मिले है ।
उनके देखरेख एवम व्यवस्था बनाने में लगे शिक्षक रिस्क लेकर अपनी ड्यूटी दे रहे है अतः सरकार से मांग करते है कि सभी शिक्षको को भी 50 लाख की बीमा कवर दिया जाए जो शिक्षक ड्यूटी करते मृत हुए है उनके परिवार को 50 लाख की बीमा राशि प्रदान की जाए ।
शिक्षक राष्ट्रीय आपदा और अन्य महत्वपूर्ण योजनाओ ,जनगणना ,चुनाव में अपनी सेवा देने से नही कतराते बल्कि शासन की ओर से आर्थिक सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.