सहायक शिक्षक के आंदोलन को टीम सहित धरना देकर संयुक्त शिक्षक संघ ने दिया समर्थन, वेतन विसंगति तत्काल दूर करने का मुख्यमंत्री जी से किया मांग…. कार्यवाही आदेश की प्रति जलाकर दमनात्मक नीति का किया विरोध

0
314

रायपुर 22 दिसंबर 2021। वेतन विसंगति दूर करने के अपने मांग को लेकर 13 दिसम्बर से राजधानी रायपुर के बुढा तालाब धरना स्थल पर आंदोलनरत सहायक शिक्षकों को, अपनी घोषणा अनुसार आज 22 दिसंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ द्वारा प्रांताध्यक्ष केदार जैन की अगुवाई में टीम सहित धरना देकर समर्थन दिया गया। इसके लिए संघ के पदाधिकारी व शिक्षक सदस्य सैकड़ो की संख्या में कर्मचारी भवन सप्रे शाला में एकत्र हुए जहां से प्रांताध्यक्ष केदार जैन की अगुवाई में रैली की शक्ल में सहायक शिक्षक जिंदाबाद, वेतन विसंगति दूर करो के नारे के साथ आन्दोल स्थल पर सहायक शिक्षकों के साथ नीचे बैठकर धरना देकर आंदोलन व वेतन विसंगति दूर करने के मांग का समर्थन किया। बाद में प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा के धरना स्थल पर आने के बाद प्रांताध्यक्ष केदार जैन व उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला को मंच पर बिठाया। धरना के दौरान विभिन मिडिया से चर्चा करते हुए प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने कहा कि हमारा संघ सहायक शिक्षकों के मांग का शुरू से ही पक्षधर रहा हैं। आंदोलन के प्रारंभ से ही संघ से जुड़े सहायक शिक्षको प्रेरित कर आन्दोलन में शामिल कराया गया हैं। सहायक शिक्षक के भावना अनुरूप उनके समर्थन में ही मांग को मजबूत करने के लिए 14 दिसम्बर के संघ के पूर्व घोषित आंदोलन को स्थगित कर 13 दिसंबर के आंदोलन का समर्थन किया था। जिसमे सहायक शिक्षक के साथ ही संघ से जुड़े शिक्षक व व्यख्याता भी हड़ताल में शामिल हुए थे। और आज भी शिक्षक व व्यख्याता शामिल हुए है।हमारे संघ का प्रथम व एकसूत्रीय मांग ही वेतन विसंगति दूर कर प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा का सम्पूर्ण लाभ देना है। हम आज भी सहायक शिक्षक व उसके मांग के साथ है, सरकार के दमनकारी निति का कड़ा विरोध करते है।प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी को उनके द्वारा पूर्व में किए गए वायदे को याद दिलाते हुए वेतन विसंगति को तत्काल दूर करने का मांग करते हुए शिक्षकों के सब्र का इम्तिहान न लेने का आग्रह किया। संघ सहायक शिक्षकों को भरोषा देता हैं कि सरकार के द्वारा कोई भी दमनकारी कार्यवाही होती हैं तो उसका कड़ा प्रतिकार कर आखरी दम तक लड़ेगा। अनिश्चितकालीन आन्दोल के सवाल पर केदार जैन ने कहा कि इसमे सांझ मंच व रणनीति की जरूरत हैं क्योंकि यह सेवा सुरक्षा से जुड़ा मामला हैं। जिस दिन सहायक शिक्षक फेडरेशन इसके लिए तैयार होगा हम अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा कर शामिल हो जाएंगे। इस विषय पर फेडरेशन को निर्णय लेना है। संघ के पदाधिकारियों एवं शिक्षकों द्वारा धरना स्थल से थोड़ी दूर सहायक शिक्षकों के विरुद्ध शासन द्वारा जारी कार्यवही के आदेश की प्रति को जलाकर प्रतिकार करते हुए सरकार को कड़ा संदेश दिया गया।
आज के धरना में प्रांताध्यक्ष केदार जैन सहित श्रीमती ममता खालसा, ओम प्रकाश बघेल, गिरजा शंकर शुक्ला, नरोत्तम चौधरी, रूपानंद पटेल, ताराचंद जायसवाल, सहादत अली, जितेन्द्र सिन्हा, श्यामाचरण डनसेना, विजय राव, अमित दुबे, सचिन त्रिपाठी, राजकमल पटेल, विकास सिंह, पवन सिंह, संजय महाडिक, के डी वैष्णव, अरुण जायसवाल, बसंत जायसवाल, कौशल नेताम, नित्यानंद यादव, हरीश सिन्हा, राकेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में संघ के पदाधिकारी एवं शिक्षक शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.