छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई महासमुन्द का निर्वाचन सम्पन्न हुआ…ईश्वर प्रसाद चन्द्राकर बने निर्विरोध जिला अध्यक्ष

0
299

महासमुंद। आज पिथौरा के साहू भवन में जिला अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर शिक्षको में जबरदस्त माहौल बना था । सुबह 10 बजे से ही मतदान केंद्र साहू भवन में जिले भर के सहायक शिक्षक जुटने रहे ।12 बजे के बाद नामांकन की कार्यवाही शुरू हुई इस दौरान कुल 2 नामांकन दाखिल किया गया । जिसमे बागबाहरा विकासखण्ड से आदित्य गौरव साहू व महासमुन्द विकासखण्ड से ईश्वर प्रसाद चन्द्राकर ने नामांकन दाखिल किया । नाम वापसी के अंतिम समय मे बागबाहरा विकासखण्ड के आदित्य साहू ने फेडरेशन की मजबूती, संघीय भावना का सम्मान करते हुए अपना नाम वापस ले लिया । नाम वापसी के बाद एक ही नामांकन होने पर ईश्वर प्रसाद चन्द्राकर को निर्विरोध जिला अध्यक्ष निर्वाचित किया गया ।इस दौरान निर्वाचन अधिकारी सिराज बक्श व सहायक निर्वाचन अधिकारी डोलामनी साहू, दिनेश नायक, छतराम चौहान, बुद्धप्रकाश मेश्राम, चन्द्रशेखर साहू के द्वारा विजय उम्मीदवार ईश्वर प्रसाद चन्द्राकर को निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौपा गया ।
इस दौरान सम्बोधन की कड़ी में आदित्य गौरव साहू ने सहायक शिक्षको को सम्बोधित करते हुए कहा कि छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन सहायक शिक्षको की समस्याओं के निदान के लिए बना है । हम सबने इस संघ को खड़ा करने में मेहनत की है । आज हमारे संघ के प्रथम जिला अध्यक्ष का निर्वाचन हुआ और मुझे गर्व है की संघ में लोकतांत्रिक प्रकिया के तहत निर्वाचन की प्रकिया अपनाकर यह सिद्घ कर दिया कि इस संघ में एक आम सहायक शिक्षक भी जिला अध्यक्ष की दावेदारी कर सकता है । श्री साहू ने नव निर्वाचित जिला अध्यक्ष ईश्वर चन्द्राकर को विजय होने पर बधाई देते हुए कहा कि हम सब सहायक शिक्षक एक जुट होकर हमारी समस्याओं के लिए संघर्ष करेगे और इसमे मेरा पूरा योगदान रहेगा संघ और संगठन के लिए समर्पण भी जरूरी होता है उसका ध्यान रखते हुए फेडरेशन को मजबूती प्रदान करने हेतु निर्विरोध जिला अध्यक्ष का निर्वाचन सर्वसम्मति से किया जो हमारे कर्मवीर साथियों के एकता की मिशाल है ।
तत्पश्चात नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष ईश्वर प्रसाद चन्द्राकर ने अपने सम्बोधन में कहा कि सहायक शिक्षको की समस्याओं का निराकरण करना और फेडरेशन के अंतिम साथियों के विश्वास और आपेक्षाओं पर खरा उतरना मेरी पहली प्रथमिकता होगी । निर्विरोध निर्वाचन के लिए मैं फेडरेशन जिला महासमुन्द के पदाधिकारियों सहित समस्त कर्मवीर साथियों सहित सबका दिल से धन्यवाद करता हूँ । श्री चन्द्राकर ने कहा कि छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले हम सबको एकजुट होकर संघर्ष करेगे ओर अपना अधिकार ले के रहेंगे । आगे कहा कि सबसे ज्यादा मेहनत सहायक शिक्षक करता है 20 सालों से एक पद पर कार्य कर रहा है न पदोंन्नति न तो क्रमोन्नति का लाभ मिल रहा है । इस तरह से हो रहे अन्याय के खिलाफ हम सब मिलकर आवाज़ उठाएंगे और अपनी समस्या को उच्च स्तर पर ले जाकर अपने हक की आवाज़ को बुलंद करेगे । इसके अलावा स्थानीय समस्याओं के लिए भी हम हमेशा संघर्षरत रहेंगे । इस अवसर पर सम्भाग अध्यक्ष व निर्वाचन प्रभारी सिराज बक्श ने समस्त उपस्थित सहायक शिक्षको को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आप सबने एकजुटता की मिसाल पेश की है और निर्विरोध रूप से अपने जिला अध्यक्ष का निर्वाचन कर ये साबित कर दिया कि हमारे जिले में हम सब एकजुट है । इस कार्य के लिए आप सब बधाई के पात्र है । श्री बक्श ने कहा कि हमारा संघ रचनात्मक कार्य मे भी अग्रणीय भूमिका निभाएगा जिसके लिये जल्द एक रूप रेखा बनाई जाएगी । पूरे जिले के प्राथमिक शालाओ में फेडरेशन बनाएगा बच्चो की बगिया इस कार्य को हर प्राथमिक शाला में सम्पादित किया जाएगा साथ ही शिक्षक दिवस पर बड़ा आयोजन कर प्राथमिक स्तर के नवाचारी शिक्षको का सम्मान करने की भी रूप रेखा बनाने की ओर प्रयास चल रहा है ।
इस अवसर उपस्थित सभी ने ईश्वर चन्द्राकर को फेडरेशन के वैधानिक रूप से प्रथम जिला अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित होने पर ब्लाक अध्यक्ष द्वय पिथौरा तुलसी राम पटेल, बागबाहरा प्रकाश बघेल, सरायपाली मनोज राय, बसना शरनदास, महासमुन्द बाबू लाल ध्रुव, महिला प्रकोष्ठ की ब्लाक अध्यक्ष द्वय महासमुन्द श्रीमती मुनिया निर्मलकर, बागबहरा श्रीमती दीपाली वर्मा, सरायपाली श्रीमती बनमोती भोई, पिथौरा स्वाति मंडल सहित श्रीमती सीमा यादव, लोकनाथ सिन्हा, डोलामनी साहू, केतन साहू, गोविंद चौधरी, राजेश भालेराव, पीताम्बर पाठक, राजेश प्रधान, जगजीवन रत्नाकर, दिनेश प्रधान, चिंता राम साहू, हीरा लाल चौहान, दिल प्रसाद चौहान, सुशील प्रधान, विजय राजपूत, अजय बंजारे, लोकेश्वर मोगरे, पुरुषोत्तम चन्द्राकर, लखु ढीढी, महेश धुव्र सहित बागबाहरा, पिथौरा, महासमुन्द, सरायपाली, बसना ब्लाक से बड़ी संख्या में सहायक शिक्षक सहित प्रांतीय पदाधिकारी मनीष मिश्रा, सुखनंदन यादव, जाकेश साहू, शिव सारथी, इदरीश खान सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी बधाई एवं शुभकामनाएँ दी । आज के निर्वाचन कार्यक्रम का संचालन ब्लाक अध्यक्ष तुलसी राम पटेल ने व आभार डोलामणि साहू ने किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.