कोरोना शहीदो को सच्ची श्रद्धांजलि….पुष्प वर्षा नही-पुरानी पेंशन चाहिए…….RestorOldPension हैश टैग के साथ 26 जून को पूरे देश के शिक्षक कर्मचारी,अधिकारी चलायेगे ट्वीटर अभियान

0
268

रायपुर।कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपने चपेट में लिया । लाखों लाख लोग संक्रमित हुए और हजारो हजार लोगो को पूरी दुनिया में अपनी जान गवानी पड़ी । इस महामारी के दौर में सरकारी कर्मचारियों ने ((((डॉक्टर ,नर्स, पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी,शिक्षक,सफाईकर्मी या जो भी कर्मी इस दौरान ड्यूटी में रहे)))) अपने जीवन काल का सभी ने *सर्वश्रेष्ठ योगदान* दिया ।मानवता की सेवा करते हुए बहुत सारे कर्मचारी संक्रमित भी हो गये और यहां तक की कई सौ कर्मचारियो को इस महामारी की वजह से अपनी जान भी गवानी पड़ी ।लेकिन फिर भी कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी पूरी शिद्दत के साथ किए ,और कर भी रहे है। ऐसे समय में जब मानवता के साथ तन मन धन से कर्मचारी खड़ा हुआ ,उसे देश के नागरिकों से और सरकारो से यह उम्मीद थी कि वह ऐसे हालात में उनके साथ खड़े २हे, परंतु दुख पूर्ण कहना पड़ रहा है कि कई ऐसी घटनाएं कर्मचारियो के साथ हुई जो नही होनी चाहिए । *ड्यूटी समय मे उनके साथ अभद्रता ,मारपीट जैसी गंभीर घटनाएं हुई जो पूरी मानव समाज को शर्मसार करती है*। फिर सरकारा से अपेक्षा थी उनके हितों की अनदेखी नही करेगी। परन्तु वहां भी सर्वक्षेष्ठ सेवा देने हुए बावजूद उनके हितो मे कटौती की गयी। शायद किसी भी दृष्टिकोण से ठीक नहीं है। इससे वह कर्मचारी अंदर से टूटा, दुखी हुआ जब उसे प्रोत्साहन की जरूरत थी उस समय देने के बजाये जो था वह काट लिया गया।
*कई कर्मचारियो को ड्यूटी करने के दौरान संक्रमण की वजह से जान देनी पड़ी ऐसे हालात में उनके परिवार, आश्रित उनके बीवी और बच्चे आज असहाय हो गये है । ऐसे सरकारी कर्मचारियों का जो NPS के दायरे मे आते हैं उनका तो और बुरा हाल है* ।
ऐसे समय में हम सबका दायित्व बनता है हम उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करें, सहयोग करें और उन्हें याद करें जो दूसरों के लिए अपनी जान गवा दिए।
*NMOPS* सदैव कर्मचारियों के हित के साथ खड़ा रहा है और खड़ा रहेगा। इसी विचारधारा को आगे बढाते हुए NMOPS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने 26 जून को कोरोना शहीद कर्मचारियों को अपनी श्रद्धांजलि देगा ,उनको नमन करेगा । साथ ही जो
कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता है और ईश्वर से प्रार्थना करता है कि वे और उनका परिवार और वह सब सुरक्षित रहे, स्वस्थ रहें।
आइए हम सब मिलकर के *26 जून को कोरोना शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीटर अभियान जो देशव्यापी अभियान है अपने घर ,आफिस गांव ,शहर जहा भी है वही से ट्वीट करे और अधिक से अधिक साथियो से करा कर उसमें अपना सहयोग व समर्थन दे* ।और सरकार से मांग करे कि कोरोना शहीदो को सच्ची श्रद्धांजलि पुष्पा वर्षा नही ,पुरानी पेंशन दे ।
आपका सबका सदैव NMOPS के प्रत्येक अभियान मे साथ २हा है । उम्मीद करता हू कि आप सभी 26 जून के कार्यक्रम को सफल बनायेगे । कोरोना शहीदो को नमन करेगे और कोरोना योद्धाओ को सम्बल प्रदान करेगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.