कोरिया जिला बैकुंठपुर के कंचनपुर में आज छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन की सम्भाग स्तरीय चिंतन बैठक संपन्न….सहायक शिक्षको को जब तक अधिकार नही मिल जाता फेडरेशन का संघर्ष जारी रहेगा। मनीष मिश्रा

0
1076

बैकुंठपुर छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन की सम्भाग स्तरीय बैठक प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष सी डी भट्ट ने की विशेष अतिथि के रूप में कार्यकारी प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा प्रदेश अध्यक्ष सिराज बक्श प्रदेश महामंत्री राजकुमार यादव प्रदेश सह सचिव व अनुशासन प्रभारी अस्वनी कुर्रे राजनादगांव जिला अध्यक्ष शंकर साहू महासमुन्द के जिला प्रवक्ता सुदर्शन साहू उपस्थित थे।
इस अवसर पर बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि फेडरेशन हर सहायक शिक्षको की लड़ाई पूरी ईमानदारी के साथ लड़ रहा है।
सरकार को 23 साल की सेवा का सम्मान करना ही होगा आज सहायक शिक्षक अपने किये गए कार्य के बदले अपना अधिकार मांग रहा है मनीष मिश्रा ने कहा कि हमारी अधिकारियों से वार्ता जरूर विफल हुई पर हम दुगनी ऊर्जा के साथ के बार फिर से संघर्ष करेगे।
मनीष मिश्रा ने मौजूद समस्त पदाधिकारियो से अपील करते हुए आगामी आंदोलन की तैयारी करने को कहा।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने कहा हमे अपने अधिकार के लिए आगे आना होगा।
बुनियादी शिक्षा के लिए सबसे अधिक कार्य करने वाला वर्ग सहायक शिक्षको का है परंतु सबसे ज्यादा कार्य करने के बाद वेतन सबसे कम पाता है।जो चिंता का विषय है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए सी डी भट्ट ने कहा कि फेडरेशन सही मायने में सहायक शिक्षको के अधिकार की लड़ाई लड़ने वाला एक मात्र संघ है जो पूरी ईमानदारी से संघर्ष कर रहा है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए सिराज बक्श ने कहा कि सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति के निदान के लिए अंतिम पंक्ति के सहायक शिक्षको को एक होकर आवाज बुलंद करना होगा।
प्रदेश महामंत्री राजकुमार यादव ने कहा कि हम सहायक शिक्षक सही मायने में बच्चों की बुनियाद खड़ा करने का काम करते है ऐसे में सरकार 23 साल की सेवा का वाजिब हक नही दी।
बैठक में स्वागत भाषण सम्भाग प्रभारी विस्वास भगत ने दिया।
बैठक को मुख्य रूप से अस्वनी कुर्रे प्रदेश सह सचिव जिला अध्यक्ष शंकर साहू जिला अध्यक्ष सूरजपुर विजय साहू सयोंजक निर्मल भट्टचार्य
रवींद्रनाथ तिवारी जिला सयोंजक ने भी सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.