आज 27 फरवरी को हमारे Morning News में चाय की चुस्कियों के साथ सुने देश प्रदेश की 5 बड़ी खबरें

0
355

 

नमस्कार। हमारे मॉर्निंग न्यूज़ में आपका स्वागत है। आज के प्रमुख समाचार।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

पुलवामा हमले के 13वें दिन भारतीय वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई की। मंगलवार तड़के 3 बजकर 45 मिनट में मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने पाक की सीमा में हमला किया। 12 मिराज विमानों ने कुल 1000 किलो भार वाले लेजर गाइडेड 6 बम गिराए। इस हमले में 350 आतंकी मारे गए हैं। इनमें 25 ट्रेनर थे। भारत ने पूरी कार्रवाई को सिर्फ 21 मिनट में अंजाम दिया। हमले वाली जगह एलओसी से करीब 50 किलोमीटर दूर है। चौदह फरवरी को पुलवामा फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली  थी।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान सीमा में घुसकर बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प तबाह कर दिए। इस हमले में 350 से ज्यादा आतंकी मारे गए। दो सौ घंटे तक योजना बनाने के बाद वायुसेना ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। विमानों के उड़ान भरने से लेकर उनके सुरक्षित लौटने तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार इस ऑपरेशन पर अपनी नजर बनाए रखी। उन्होंने सुबह 4 बजकर 30 मिनट में ऑपरेशन में शामिल पायलट्स को बधाई दी। इसके बाद वे अपनी दिनचर्या में व्यस्त हो गए। उन्होंने सुबह 10 बजे केबिनेट की बैठक ली।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐
कांग्रेस के विधायकों ने सरकार से मांग की कि वेदांता अस्पताल को दी गई जमीन की लीज खत्म कर जमीन वापस ले ली जाए। भाजपा सरकार ने वेदांता को नया रायपुर में अरबों रुपए की 50-60 एकड़ जमीन दे दी। लेकिन वहां किसी भी प्रदेशवासी का मुफ्त में इलाज नहीं हो रहा।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान में की गई कार्रवाई से देश भर में जश्न का माहौल है। इस कार्रवाई ने राजधानी के लोगों में भी जोश भर दिया है। शहर में जगह-जगह लोग सड़कों पर निकल आए और ढोल, डांस, पटाखे के साथ भारतीय सेना के जयकारे लग रहे हैं। वहीं युवाओं का कहना है कि शहीद जवानों को दी गई यह सच्ची श्रद्धांजलि है। युवओं ने इसे सर्जिकल स्ट्राइक 2 का नाम दिया है।

💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐
छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को 43 डीईओ और प्राचार्य के तबादले किए हैं। इनमें से 19 प्रभारी और अन्य जिला शिक्षा अधिकारी शामिल हैं। आज के समाचार में इतना ही। बाकी खबरों के लिए जूड़े रहिये संघर्ष मोर्चा डॉट कॉम के साथ।

https://chat.whatsapp.com/C1cfJMkGF70Hk5u8UQAxZl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.