आज 9 फरवरी को पढ़ें नही अब सुने हमारे Morning News में प्रदेश की बड़ी खबरें संघर्ष मोर्चा के साथ

0
345

 09 फरवरी 2019 Morning News,भूपेश सरकार की पहली बजट में क्या है खास

नमस्कार। हमारे मार्निग न्यूज़ में आपका स्वागत है। आज के प्रमुख समाचार।। मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को विधानसभा में अपनी सरकार का पहला बजट पेश किया। अब तक का सबसे बड़ा 95 हजार करोड़ का बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों और गरीबों के लिए राजकोष के दरवाजे खोल दिए। इसे लोकसभा का चुनावी बजट कह सकते हैं।
आइये जानते हैं बजट की प्रमुख घोषणाओं के बारे में।

कृषि ऋण माफ करने के लिए 5 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है

गरीब परिवारों को 35 किलो चावल देने के लिए 4 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है।

सरकार 2500 रुपए दर से धान खरीदेगी। इसके लिए 5 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है।

भूपेश बघेल सरकार ने अपना एक और बड़ा चुनावी वादा पूरा करते हुए बजट में बिजली बिल हाफ कर दिया है। उपभोक्ताओं के 400 यूनिट तक का बिजली बिल हाफ होगा। इसके लिए 400 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

भूपेश बघेल के बजट में किसानों पर भरपूर फोकस किया गया है, लेकिन कर्मचारियों का ध्यान नहीं रखा गया है, जिसे लेकर कर्मचारियों में निराशा है ,कर्मचारियों के लंबित महंगाई भत्ते, एरियर्स, शिक्षा कर्मियों के संविलियन,क्रमोन्नति आदि पर निर्णय नही होने से प्रदेश के कर्मचारी नाराज़ हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश के पहले दौरे पर आए ,पीएम नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ के कोंडातराई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव के पहले हुए महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में बड़ी मिलावट हो रही है। ये जो महान मिलावट है, उसमें सिर्फ एक ही क्राइटेरिया है। जो मोदी को सबसे ज्यादा गाली देगा, वो इस मिलावट में शामिल होने के लायक है।

राजधानी का एयरपोर्ट एक बार फिर कस्टमर सैटिस्फेक्शन में देशभर में पहले नंबर पर रहा। इक्यावन एयरपोर्ट में हुए सर्वे के बाद केंद्र सरकार ने चौथी बार रायपुर के एयरपोर्ट को ग्राहकों की सुविधा के हिसाब से सबसे बेहतरीन माना है।

नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाले की जांच के दौरान आरोपियों और संबंधित दर्जनों लोगों के फोन टैप करने के मामले में डीजी मुकेश गुप्ता और नारायणपुर एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। फोन टैपिंग में एफआईआर का यह प्रदेश में पहला मामला है।
आज के समाचार में इतना ही। बाकी समाचारों के लिए जुड़े रहिये हमारे संघर्ष मोर्चा डॉट कॉम के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.