18 जुलाई को रायपुर में जंगी प्रदर्शन…शिक्षक संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिले में की तैयारी बैठक…..कलेक्टर के माध्यम से मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों के नाम सौंपा ज्ञापन सह हड़ताल सूचना पत्र…..डीईओ को भी सौंपा हड़ताल सूचना पत्र…..31 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल….स्कूलों में लटकेंगे ताले

0
255

बालोद- शिक्षक संघर्ष मोर्चा बालोद के पदाधिकारियों ने आज कलेक्टर के माध्यम से मुख्यसचिव, प्रमुख सचिव शिक्षा, सचिव वित्त व सामान्य प्रसाशन तथा डीपीआई को हड़ताल की सूचना देते हुए एलबी संवर्ग शिक्षको की एक सूत्रीय मांग “पुर्व सेवा की गणना कर – सही वेतन निर्धारण करते हुए सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर / क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान कर, पुरानी पेंशन प्रदान करे एवं कुल 20 वर्ष की पूर्ण सेवा पर पुरानी पेंशन दिया जावे।” का ज्ञापन भी सौंपा व डीईओ को भी हड़ताल की सूचना पत्र सौंपा!
इस एक सुत्रीय मांग को लेकर आंदोलन का निर्णय लेकर रूपरेखा तय किया गया है । जिसके अंतर्गत आगामी 18 जुलाई 2023 को राजधानी रायपुर में एक दिवसीय जंगी प्रदर्शन किया जाएगा।मांगो की पूर्ति न होने की दशा में 31 जुलाई 2023 से सभी विकासखंड और जिला मुख्यालय में अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज किया गया है।
मोर्चा के जिला संचालक दिलीप साहू, जितेन्द्र शर्मा, देवेन्द्र हरमुख, वेदप्रकाश साहू ने बताया कि शिक्षक संवर्ग की मांगों को लगातार शासन प्रशासन को बताया गया, चर्चा किया गया, ज्ञापन दिया गया, धरना, आंदोलन व प्रदर्शन भी किया गया, परन्तु कोई भी निर्णय नही लिया गया।
जनघोषणा पत्र में शिक्षको की क्रमोन्नति, पुरानी पेंशन, वेतन विसगति, पदोन्नति जैसे बड़े विषय को शामिल किया गया है, किन्तु अब तक निर्णय नही लिया गया है। शिक्षक संवर्ग का संविलियन किया गया है परंतु पूर्व सेवा की गणना नही करने से अपेक्षित लाभ नही मिल रहा है, शिक्षको से किये गए वादे पूरे नही किये गए है, जिससे एल बी संवर्ग के शिक्षको में भारी आक्रोश व्याप्त है। पदाधिकारियों ने बताया कि जिला में तैयारी बैठक कर रणनीति पर चर्चा की गई! वहीं सभी विकास खंडों में भी शिक्षक संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारी बैठक कर अधिकारियों को ज्ञापन सह हड़ताल की सूचना देंगे!
आज हड़ताल की सूचना व ज्ञापन सौपने वाले प्रतिनिधिमण्डल में छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिला संचालक दिलीप साहू, जितेंद्र शर्मा, वेदप्रकाश साहू, संदीप दुबे, वीरेन्द्र देवांगन,, संतोष देवांगन,जगत साहू, द्वारिका भारद्वाज, रघुनंदन गंगबोईर, रामकिशोर खरांशु शामिल थे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.