स्थानांतरित संगठन प्रथम नियुक्ति से वरिष्ठता निर्धारित करने पश्चात ही प्राचार्य/प्र.पाठक में पदोन्नति करने व अन्य सभी मांग हेतु छ.ग.के 27 जिले/वि.ख.के मुख्यालय से राज्यपाल,मंत्रियों,सचिव को नए पद्धति से सौपेंगे ज्ञापन

0
510

रायपुर : वरिष्ठता स्थानांतरित संगठन के बैनर तले प्रांतीय निर्णय अनुसार छत्तीसगढ़ के सभी 27 जिले से राज्यपाल ,मुख्यमंत्री ,शिक्षामंत्री मुख्यसचिव , शिक्षासचिव महोदय जी को जिला व वि.ख.किसी भी अधिकारी व जनप्रतिनिधि जिला कलेक्टर ,एस डी एम(अनुविभागीय अधिकारी) जिला/जनपद सी ई ओ,तहसीलदार ,नायब तहसीलदार, अध्यक्ष ,जिला व वि.ख. शिक्षा अधिकारी , विधायकमहोदय ,अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष, महापौर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी न. प./न.पा./न.नि.के माध्यम से दिनांक 12/02/20 से 30/02/20 तक नई पद्धति से ज्ञापन सौपने हेतु 0+ 6 =7 पेज का PDF लॉन्च किया गया है जिसे प्रिंट कर पत्र प्राप्त कर ज्ञापन देंगे इससे पूरे छ ग में ज्ञापन में एकरूपता होगी और पत्र को वॉट्सअप के माध्यम से पहुँचाया जावेगा जो बेहद ही सरल है ।जिसे आवश्यकता अनुसार पेज को प्रिंट कर ज्ञापन सौपना है ।
जो सिर्फ प्रथम नियुक्ति से वरिष्ठता चाहते है PDF के सिर्फ पेज-01व पेज 5 को प्रिंट कर पत्र के साथ संलग्न करेंगे।जो वरिष्ठता के साथ अन्य मांग जैसे सभी का संविलयन , वेतन विसंगति , क्रमोन्नति इत्यादि मांग पूरा हो चाहते है पेज-01 के साथ पेज-03 (या पेज-02 के साथ पेज-03) दोनो को प्रिंट कर फॉरमेट को संगठन निर्देशानुसार पूरा कर पेज 05 को प्रिंट कर व संलग्न कर ज्ञापन देंगे। इसके लिए बाध्यता नही होगी अपने मांग के अनुसार प्रिंट कर ज्ञापन देंगे ।
जिन मांगो को पूरा करने ज्ञापन देंगे वह मांग है –
1. प्रमुखता से स्थानांतरण से वरिष्ठता प्रभावित न हो जब वरिष्ठता राज्य स्तर पर निर्धारण किया जा रहा हो समस्त वर्ग के शिक्षक प /एल बी संवर्ग E,T के लिए जो गैर वित्तीय मामले है प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का प्रावधान करने राजपत्र पर संसोधन करने व दिशा निर्देश जारी करने के पश्चात ही प्राचार्य व प्रधानपाठक के पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने ।
2 .संविलयन से वंचित समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलयन आदेश जारी करने ।
3.वर्ग-03(सहायक शिक्षक प/एल बी)जो प्राथमिक स्कूल में शिक्षा का नीव रखते है वेतन विसंगति दूर कर जो घोषणा पत्र में शामिल है उन्हें पूर्ण सम्मान देते हुवे मांग को पूरा करने ।
4. लंबे समय से जो लगभग 22 वर्ष से पदोन्नति से वंचित है सहायक.शिक्षक /शिक्षक/व्याख्याता एल बी का क्रमोन्नत वेतनमांन का लाभ देने।
5.स्थानांतरण मामले में वर्ष 2008 में खुली स्थानांतरण नीति लागू की गई थी जिसे एक बार पुनः सभी पर लागू कर एल बी संवर्ग के साथ 8 वर्ष से कम सभी शिक्षाकर्मियों को स्थानांतरण का अवसर देने व स्थानांतरण से रिक्त व स्वीकृत पदों पर शीघ्र बेरोजगारों की भर्ती करने !
6.स्वयं के व्यय से प्रशिक्षण बी.एड ,डी. एड किये शिक्षको को 2 वेतन वृद्धि का लाभ देने ।
7. दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति करने के मामले जिसमे बी एड ,डी एड ,डी एल एड की अनिवार्यता को समाप्त करते हुवे परिवार के सदस्य को शासकीय पदों पर भर्ती करने ।
8. बुढ़ापे का सहारा सभी अधिकारी कर्मचारी क़े लिए वर्तमान में लागू वृत्तियोजना(NPS)की जगह पुराने वृत्तियोजना(OPS)को लागू की जावे ।
9. इसके साथ ही हाई स्कूल विषय सेटप में आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन का भी पद सृजित कर नियुक्ति व पदोन्नति करने की मांग की गई है क्योंकि हाई स्कूल विषय -विज्ञान व गणित(9वी 10वी) में क्रमशःसिर्फ बायो व सिर्फ गणित और हायर सेकेंडरी (11वी 12) बायो व गणित में भी सिर्फ बायो व सिर्फ गणित वालो को नियुक्ति , पदोन्नति का दोहरा लाभ शासन दे रही है जबकि भौतिक व रसायन वाले कई संस्थाओ में हाई स्कूल विषय (9वी 10वी) का अध्यापन कार्य कर रहे है जिस विषय विज्ञान व गणित में स्थानांतरण नियुक्ति ,पदोन्नति शासन द्वारा करते ही नही है जो संवैधानिक नियमो के विपरीत है। इसलिये सेटप मे आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन विषय वालो को भी हाई स्कूल में नियुक्ति व पदोन्नति के लिए शिक्षण संचालनालय व सभी जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के लिए सीघ्र आदेश जारी करने व सभी जिले के जिला व वि ख मुख्यालय के कॉलेज में अनिवार्य रूप से भौतिक रसायन PG क्लास शुरू कर नियुक्ति करने की मांग इससे शिक्षक संसाधन छात्रों को आसानी से उपलब्ध होगा जिससे शिक्षा के स्तर में सुधार होगा ।
PDF के पहले पेज पर दिशा निर्देश है जिस पर स्पष्ट जानकारी उल्लेखित किया गया है जिसके अनुसार जिला व वि.ख. का ज्ञापन देना है ।जो ज्ञापन देना चाहते है हेल्प नंबर 8319924609 से संपर्क कर PDF से ज्ञापन पत्र प्राप्त कर ज्ञापन जिला/ वि.ख.अधिकारी के माध्यम से या मुख्यमंत्री,शिक्षामंत्री ,उच्च अधिकारी को पेज-01 या पेज 01और 03 (या पेज02 और 03 ) या सिर्फ पेज-04 को प्रिंट कर सीधे रजिस्ट्री से डाक द्वारा या 5 रु टिकट चस्पा कर भी प्रेषित कर सकते है 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.