सीपीएस की कटौती को लेकर सीईओ से मिला शालेय शिक्षक संघ……सीईओ ने किया आश्वस्त सभी समस्याओं का होगा शीघ्र समाधान

0
205

 

गरियाबंद। शालेय शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में गरियाबंद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रकांत वर्मा जी से भेंट कर सीपीएस कटौती सहित विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई ।
चर्चा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने बताया की गरियाबंद जिला के छुरा सहित तीन विकासखंडों में सीपीएस की राशि में कर्मचारियों का अंशदान उनके वेतन से काट लिया गया है परंतु एनएसडीएल के उनके खाते में नहीं डाला गया है. छुरा विकासखंड में 42 माह के सीपीएस की राशि कर्मचारियों के पेंशन खाते में जमा नही किया गया है जिससे कर्मचारियों को बहुत अधिक आर्थिक हानि हो रहा है.

प्रदेश महासचिव धर्मेश शर्मा ने बताया कि जब तक जिला पंचायत, विकासखंड शिक्षा अधिकारियों से सीपीएस की राशि के संबंध में सही जानकारी नही मंगवाता तब तक यथा स्थिति स्पष्ट नहीं होगी कि सीपीएस की राशि में नियोक्ता का अंशदान के लिए कितनी राशि की आवश्यकता जिले को है, उसके बाद ही जिले के पास उपलब्ध राशि से कर्मचारियों के NSDL के खाते में राशि डाला जा सकेगा तथा शेष राशि हेतु राज्य को मांगपत्र भेजा जा सकेगा।

सीपीएस के साथ-साथ विभिन्न लंबित एरियर्स की राशि के तत्काल भुगतान की मांग मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष रखा गया ।
गरियाबंद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रकांत वर्मा जी ने शिक्षको की सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए सबंधित कर्मचारियों को सभी समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश दिए साथ ही शिक्षकों को आश्वस्त किया कि जिला पंचायत से संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किया जाएगा।

सीईओ जिला पंचायत ने शालेय शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल को शासन द्वारा सभी विकासखंडों में एक इंग्लिश मीडियम विद्यालय खोले जाने की जानकारी दी गई साथ ही इंग्लिश मीडियम विद्यालय में पढ़ाने के इच्छुक शिक्षकों को आवेदन करने के लिए कहा है।
जिला पंचायत में भेंट पूर्व शालेय शिक्षक संघ गरियाबंद द्वारा एक संक्षिप्त बैठक में सभी प्रांतीय बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर एवं गुलाल लगाकर स्वागत किया गया बैठक में अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने अपने संबोधन में कहा प्रदेश के लगभग सभी शिक्षकों का शिक्षा विभाग में संविलियन हो चुका है.परंतु क्रमोन्नति, उच्चत्तर वेतनमान, पुरानी पेंशन, पदोन्नति,अनुकंपा नियुक्ति, आदि समस्याएं अभी भी शेष है जिसके लिए सभी को एक जुट होकर कार्य करना होगा. बैठक को धर्मेश शर्मा,विवेक शर्मा, प्रदीप पांडेय ने संबोधित किये।
प्रतिनिधि मंडल में वीरेंद्र दुबे, धर्मेश शर्मा, विवेक शर्मा ,अतुल अवस्थी, कृष्णराज पांडेय, प्रदीप पांडेय, सर्वेश शर्मा,विनोद चन्द्राकर, यशवंत सिन्हा, हीरालाल साहू, तामेश्वर ध्रुव, गुलाब देवांगन, विमल पुरोहित, पोषण वर्मा, जे पी वर्मा, कोमल दीवान, जीवन लाल साहू आदि शामिल थे

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.