शिक्षा मंत्री से मिला संयुक्त शिक्षक संघ, वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति, पुराना पेंशन आदि पर सौंपा ज्ञापन, हुई सकारात्मक चर्चा….कोरोना नियम के विपरीत दबावपूर्वक कक्षा संचालन पर होगी कार्यवाही

0
998

छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ पंजीयन क्रमांक 122202066773 का प्रांतीय प्रतिनिधि मंडल प्रांताध्यक्ष केदार जैन के अगुवाई में माननीय श्री प्रेमसाय सिंह टेकाम शिक्षामंत्री छत्तीसगढ़ शासन से राजधानी रायपुर के उनके निवास में मिलकर शिक्षक एलबी संवर्ग के विभिन्न समस्याओं एवं मांगों का ज्ञापन सौंपकर चर्चा किया। प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन के माध्यम से माननीय शिक्षामंत्री जी से आग्रह किया कि सहायक शिक्षक एलबी के वेतन विसंगति को दूर किया जाए, जन घोषणा पत्र का क्रियान्वयन करते हुए शिक्षक एलबी संवर्ग को प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर शिक्षा विभाग में प्रचलित समस्त लाभ यथा क्रमोन्नति, पदोन्नति, पुराना पेंशन, लंबित अनुकंपा नियुक्ति, त्रिस्तरीय समयमान वेतनमान, ग्रेजुएटी, अवकाश नकदीकरण आदि प्रदान किया जाए। इसके साथ ही शिक्षक पंचायत के रूप में सेवाकाल के दौरान लंबित समस्त प्रकार के एरियर्स का शीघ्र भुगतान किया जाए। माननीय शिक्षामंत्री को प्रतिनिधिमंडल ने यह भी अवगत कराया कि प्रदेश में कोरोना काल मे ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं संचालित हो रही हैं लेकिन कई जिला में स्थानीय अधिकारियों का द्वारा मनमानी रवैया जारी है और कोरोना के प्रचलित मापदंड के विपरीत स्कूल खोलने, कक्षा संचालित करने एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति को बढ़ाने का अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है, जिसका लिखित आदेश न देकर मौखिक तौर पर बैठक के माध्यम से लगातार कहां जाता है जो जोखिम भरा हो सकता है।
चर्चा के दौरान सभी बातों को ध्यान पूर्वक सुनते हुए माननीय शिक्षामंत्री जी ने कहा की आपकी जो मांगे हैं उसके लिए सरकार का सकारात्मक सोच है जिस पर विभाग के द्वारा पहल किया जा रहा है आने वाले समय में इसका सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेगा। करोना नियम के विपरीत जिन जिलों में कक्षाएं संचालन की बात है उसको मैं अपने स्तर पर दिखवाता हूं। इसमे जहां भी विपरीत कार्य कराया जा रहा होगा वहां निश्चित ही आवश्यक कार्यवाही किया जाएगा। इस तरह चर्चा सकारात्मक रहा प्रतिनिधिमंडल में प्रांताध्यक्ष केदार जैन, कार्यकारी प्रांत अध्यक्ष ओम प्रकाश बघेल, प्रांतीय सचिव रूपानंद पटेल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष ताराचंद जायसवाल, जिलाध्यक्ष रायगढ़ राज कमल पटेल आदि शामिल थे। यह जानकारी संघ के प्रांतीय मीडिया प्रभारी मुकुंद उपाध्याय एवं अमित दुबे द्वारा प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.