शिक्षा कर्मियो के मुद्दे जन घोषणा पत्र में है शामिल… जनवरी माह से हो क्रियान्वयन प्रारम्भ…मुख्यमंत्री और CS महोदय का पहल स्वागतेय

0
1733

जन घोषणा पत्र में दिए गए विषय के अनुसार कार्ययोजना बनाने के निर्देश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने मुख्य सचिव महोदय को दिए है,,ततपश्चात मुख्य सचिव ने विभागीय अधिकारियो की बैठक लेकर जन घोषणा पत्र में उल्लेखित विषयो पर विभागीय कार्ययोजना, नियम व आंकलन बनाने विभागों को निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री जी व मुख्य सचिव महोदय का यह पहल स्वागतेय है।

छत्तीसगढ़ पंचायत न नि शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रांतीय सचिव मनोज सनाढ्य, प्रांतीय कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक, प्रांतीय संयोजक सुधीर प्रधान,प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक दुबे ने *मांग किया है कि शिक्षाकर्मियो के लिए घोषणा पत्र में उल्लेखित विषय को जनवरी माह से क्रियान्वयन प्रारंभ किया जावे*

*संविलियन*– 2 वर्ष पूर्ण कर चुके समस्त शिक्षाकर्मियो का जनवरी माह से संविलियन की प्रक्रिया प्रारंभ किया जावे।

*क्रमोन्नति*– पदोन्नति से वंचित समस्त वर्ग के शिक्षाकर्मियो/ शिक्षकों के प्रथम नियुक्ति तिथि को आधार मानते हुए वेतन निर्धारित कर जनवरी माह से क्रमोन्नति वेतनमान का लाभ देने प्रक्रिया प्रारम्भ किया जावे।

*पदोन्नति*– प्राचार्य, प्रधान पाठक के साथ सभी स्तर के पदों पर जनवरी माह से समयबद्ध पदोन्नति की प्रक्रिया प्रारंभ किया जावे।

*पुरानी पेंशन* – पुरानी पेंशन बहाली के लिए जनवरी माह में ही नियम प्रावधान बनाकर आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ किया जावे।

*वेतन विसंगति* – वेतन विसंगति स्पस्ट होने के कारण एक नोडल अधिकारी नियुक्त कर जनवरी माह से ही प्रकरण निराकृत कर भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ किया जावे।

*अनुकम्पा नियुक्ति* – पं/न नि में लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति हेतु शर्ते शिथिल कर जनवरी माह से अनुकम्पा नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ कर शीघ्र आदेश जारी किया जावे।

प्रदेश के शिक्षा कर्मी व कर्मचारियो ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में भरोसा किया है, अतः घोषणा पत्र में प्रमुखता से शामिल विषय को जनवरी माह में निराकृत किया जावे।

यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए संघर्ष मोर्चा WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.