शिक्षाकर्मियों के अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण के लिए पंचायत मंत्री टी एस सिंह देव ने किया पहल…मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर समस्या के समाधान करने का किया आग्रह

0
1251

रायपुर 27 अगस्त 2019। शिक्षाकर्मियों के आश्रितों के लिए लंबित अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण के समाधान करने के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री टी एस सिंह देव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर अनुकंपा नियुक्ति के लिए विशेष राहत देने का आग्रह किया है।

अपने पत्र में पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव ने लिखा है कि शिक्षाकर्मियों की अनुकंपा नियुक्ति का करीब 700 प्रकरण लंबित है।
पत्र में cm को सम्बोधित करते हुए लिखा गया है कि

राज्य के शिक्षाकर्मी संवर्ग के आश्रित परिवार के सदस्यों द्वारा मुझसे भेंटकर अवगत कराया गया है कि शिक्षाकर्मी के आकस्मिक निधन पर उनके आश्रित परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति हेतु TET और BED,DED की अनिवार्यता रखी गयी है, जिसके कारण हितग्राही आश्रित परिवार अनुकंपा नियुक्ति से वंचित हो रहे हैं, प्रदेश में शिक्षाकर्मियों की अनुकंपा नियुक्ति के लगभग 700 प्रकरण वर्तमान में लंबित हैं।
आपको बता दें कि दिवंगत शिक्षाकर्मियों के अनुकंपा नियुक्ति में शिथिलता के लिए समय-समय पर शिक्षाकर्मी संघ के द्वारा पंचायत मंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर विशेष राहत देने का मांग किया गया था। अब देखने वाली बात यह होगी कि दिवंगत शिक्षा कर्मियों के आश्रितों को कितनी जल्दी सरकार की ओर से अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.