शिक्षकों को प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स मानें….. छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोशिएशन ने शिक्षकों को प्राथमिकता से कोरोना का टीका लगाने तथा 50 लाख का बीमा कवर देने की किया मांग

0
1383

रायपुर । छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़, स्वास्थ्य मंत्री, शिक्षा मंत्री, मुख्यसचिव छ ग शासन, स्वास्थ्य सचिव छ ग शासन, शिक्षा सचिव छ ग शासन को पत्र लिखकर शिक्षकों को प्रथम पंक्ति के कोरोनावारियर्स के रूप में कोरोना का टीका लगाने तथा 50 लाख का बीमा कवर देने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, डॉ कोमल वैष्णव, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि शिक्षकों के लिए शाला बंद नही है, मध्यान्ह भोजन, जाति प्रमाण पत्र, 10 वीं व 12 वीं परीक्षा, स्वैक्षिक मोहल्ला क्लास आदि कार्यों से प्रतिदिन सैकड़ों छात्रों से नियमित संपर्क में है जिससे अब शिक्षक व बच्चो में संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका है, जो जानलेवा साबित हो सकता है।

शिक्षक भी प्रथम पंक्ति के कोरोनावरियर्स हैं जिनका सीधा संबंध देश के नौनिहालों से रहता है, शिक्षक सुरक्षित रहेंगे तो बच्चे भी सुरक्षित रहेंगे, इसीलिए सभी शिक्षकों को बिना किसी उम्र बंधन के स्वास्थ्य कर्मचारियों के समान कोरोना का टीका लगाया जावे।

शिक्षको को कोरोना के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरह बीमा की परिधि में लाया जावे तथा 50 लाख बीमा का प्रावधान किया जावे।

शिक्षको के कार्यस्थल पर न्यूनतम जोखिम हेतु आवश्यक संसाधनों की पूर्ति किया जावे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.