मतदान दलों का प्रशिक्षण ब्लॉक मुख्यालय में कराने सहित अन्य मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कलेक्टर के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

0
596

मुंगेली 26 मार्च 2024। मतदान दलों के प्रशिक्षण को ब्लॉक मुख्यालय में करने सहित कई मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर के नाम SDM मुंगेली को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में मांग किया गया है कि मतदान दलों का प्रथम एवं द्वितीय प्रशिक्षण ब्लॉक मुख्यालय में ही आयोजित किया जाए जिससे कि अनावश्यक रूप से कर्मचारियों एवं अधिकारियों को व्यय भार सहन करना ना पड़े। ज्ञापन में मांग किया गया है कि दिव्यांग गंभीर बीमारी से पीड़ित 60 साल से अधिक उम्र 3 वर्ष से कम उम्र के संतान वाले महिला कर्मचारी शिक्षिका गर्भवती महिला कर्मचारियों अधिकारियों को मतदान से मुक्त रखा जाए महिला शिक्षकों कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान दल से यथासंभव ना लगाया जाए यदि जरूरी ही हो तो उनके कार्य स्थल से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मतदान केंद्र में ही लगाए जावे।

महिला कर्मचारी की ड्यूटी मतदान दल में लगाया जाता है तो मतदान सामग्री प्राप्त करने एवं जमा करने के लिए अन्य कर्मचारी सहायता के लिए प्रदान किया जाए

कर्मचारियों/अधिकारियों की ड्यूटी एक से अधिक चुनावी दायित्व में न लगाया जाए।

विगत विधानसभा निर्वाचन के समय निर्वाचन कार्यालय से निर्देश जारी किए जाने के बाद भी कई मतदान केंद्रों में मतदान दलों के आवास व भोजन के लिए समुचित व्यवस्था नहीं किया गया था ।अतः मतदान दल के आवास व भोजन व्यवस्था हेतु पहले से स्पष्ट निर्देश प्रसारित किया जाए जिससे कि मतदान दल को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

मतदान सामग्री प्राप्त करने एवं जमा करने के स्थल चातरखार में अच्छे गुणवत्ता वाले एवं पर्याप्त मात्रा में नाश्ता, चाय,शीतल पानी एवं भोजन के लिए काउंटर की व्यवस्था प्रदान किया जाये। आज ज्ञापन सौंपने वालों में जिला अध्यक्ष बलराज सिंह ब्लॉक अध्यक्ष शिवकुमार चंद्राकर,जिला पदाधिकारी गौकरण डिंडोले,उमेश साहू,जिलाराम यादव नैंनदास बंजारे शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.