बड़ी सफलता: रायपुर के अभिसार पांडेय ने CGPSC के प्रथम प्रयास में 908.5 अंको के साथ प्रदेश में 8 वा स्थान हासिल किया

0
618

बड़ी सफलता: रायपुर के अभिसार पांडेय ने CGPSC के प्रथम प्रयास में 908.5 अंको के साथ प्रदेश में 8 वा स्थान हासिल किया

बचपन से ही मेधावी छात्र रहे अभिसार पांडेय ने आज जारी हुए छत्तीसगढ़ PSC में रायपुर जिले में प्रथम रहते हुए पूरे प्रदेश में 8 वां स्थान प्राप्त किया है। अभिसार,इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हुए भी टॉपर रहा है। अभिसार की स्कूली पढ़ाई होलीक्रास स्कूल काँपा में सम्पन्न हुई थी।

दो भाई और एक छोटी बहन में सबसे बड़ा अभिसार गणित विषय का छात्र रहा। शांत और गम्भीर रहने वाला अभिसार पांडेय बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि का रहा है। माता श्रीमती स्मृति पांडेय उच्च वर्ग शिक्षक के पद पर नरदहा रायपुर में पदस्थ है जबकि उनके पिता श्री जयन्त पांडेय संस्कृत के व्याख्याता है और शा उ मा वि सेमरिया रायपुर में पदस्थ हैं। वहीं अभिसार पांडेय का ननिहाल चंपारण ( चांपाझर) का दीवान परिवार है, श्री भगवानधर दीवान उनके नानाजी हैं।

अभिसार का प्रथम प्रयास में ही ऊंची छलांग लगाकर टॉप 10 में स्थान बनाना निश्चित ही उनके अथक परिश्रम और उनके जुनून को दर्शाता है, लगातार अपने लक्ष्य के प्रति अडिग रहकर प्लानिंग के साथ तैयारी करने से ही इतनी बड़ी सफलता पाई जा सकती है,जो अभिसार ने कर दिखाया।

परिणाम घोषित होते ही परिवारजनों की खुशी की सीमा ही न रही जब उन्होंने अपने घर के बच्चे का नाम psc के टॉपर लिस्ट में देखा। अभिसार के परिवारजन में छोटा भाई अभिनव पांडेय, छोटी बहन शुचि पांडेय, नानी मुन्नी दीवान,मौसी श्रुति गुरुनारायण शर्मा,शिष्या नारायन पांडेय, स्वाति कैलाश शुक्ला, अनुराधा द्रोणाचार्य द्विवेदी, अनामिका मनीष तिवारी, तृष्णा अरुण शुक्ला, दीप्ति जितेंद्र शर्मा एवं प्रणय पूनम दीवान आदि ने इस पल को गौरव का क्षण बताते हुए अपने बेटे को ढेरो आशीष और बधाइयाँ दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.