एल बी शिक्षकों को पूर्व में शिक्षक पंचायत संवर्ग के पद का एरियर्स राशि भुगतान करने एवं रिवाइज्ड LPC जारी करने सभी CEO को पंचायत विभाग ने जारी किया आदेश शिक्षा विभाग के द्वारा जारी क्रमोन्नति/समयमान वेतन देने के मूल बातों को किनारे करने की कोशिश कर रहा है पंचायत विभाग

0
5001

रायपुर 9 अप्रैल 2019।शिक्षक एलबी संवर्ग के द्वारा लगातार क्रमोन्नति समय मान वेतन की मांग को लेकर अभियान चलाया जा रहा है इसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव ने 6 अप्रैल को पंचायत विभाग के अपर मुख्य सचिव एवं नगरी प्रशासन विभाग के सचिव को पत्र जारी कर तत समय अनुसार जारी क्रमोन्नति/समयमान वेतन के पात्रता अनुसार गणना कर रिवाइज्ड एलपीसी जारी करने के लिए पत्र जारी किया था। इसे आगे बढ़ाते हुए पंचायत संचालक जितेंद्र शुक्ला ने सभी जिला पंचायत एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को पत्र जारी कर कहा है कि समयमान वेतन पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर राशि का भुगतान विभाग को प्राप्त आवंटन में से किया जाएगा। तत्पश्चात नव निर्धारित वेतनमान की जानकारी सहित रिवाइज्ड एलपीसी स्कूल शिक्षा विभाग के वर्तमान आहरण वितरण अधिकारी को प्रदान किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा है कि इस पत्र में मूल बात क्रमोन्नति/समयमान के विषय को किनारे करने का प्रयास है। शिक्षा सचिव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि समस्त एलियस राशि का भुगतान मूल विभाग के द्वारा किया जाएगा एवं क्रमोन्नति समयमान वेतनमान के आधार पर पात्रता अनुसार वेतन का पुनरीक्षण किया जाएगा उसके बाद वर्तमान आहरण एवं वितरण अधिकारियों को रिवाइज्ड एलपीसी जारी की जाएगी, किंतु पंचायत विभाग ने अपने जारी पत्र में एलियास राशि के भुगतान करने के विषय को अधिक महत्व दिया है। क्रमोन्नति एवं समय मान वेतनमान के आधार पर वेतन को रिवाइज्ड करने के विषय पर स्पष्टता नही हैं।इससे अधिकारियो को अवगत कराया जाएगा। श्री शर्मा ने कहा है कि समयमान वेतनमान के आधार पर वर्तमान वेतनमान में 1.86 का गुणगान करते हुए वेतन निर्धारण कर एरियर्स प्रदान करते हुए समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद जिला पंचायत रिवाइज्ड एलपीसी जारी करते हुए शिक्षा विभाग को अविलंब प्रदान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.