मुख्यमंत्री के आतिथ्य में होने वाले पुरानी पेंशन बहाली आभार सम्मेलन को लेकर शिक्षकों और सचिवों में भारी उत्साह: प्रदेश भर से हो रही रायपुर कूच करने की तैयारी….इंडोर स्टेडियम रायपुर में है आयोजन: छत्तीसगढ़ शिक्षक संवर्ग/पंचायत सचिव का साझा मंच कर रहा आयोजन

0
469

: रायपुर। 29 मार्च को रायपुर के इंडोर स्टेडियम में दोपहर 12 बजे से आयोजित होने वाले पुरानी पेंशन बहाली आभार सम्मेलन को लेकर प्रदेश के समस्त शिक्षकों और पंचायत सचिवों के बीच गजब का उत्साह देखते बन रहा है। प्रदेश के हर कोने से इस आभार सम्मेलन में भाग लेने के लिए तैयारियां की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पुरानी पेंशन प्रत्येक कर्मचारी की बहुप्रतीक्षित मांग थी,जिसे इस बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट में घोषणा करते हुए पूरी कर दी है। प्रदेश कर्मचारियों ने इस घोषणा पर हर्ष व्यक्त किया और इसके लिए विभिन्न सन्गठन मुख्यमंत्री का आभार, अभिनंदन ,सम्मेलन के माध्यम से करने का प्रयास कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने छ्ग शिक्षक संवर्ग/पंचायत सचिव के साझा मंच को 29 मार्च के लिए अपनी सहमति दी।

छत्तीसगढ़ शिक्षक संवर्ग/पंचायत सचिव के बैनर पर 11 शिक्षक संगठन एवं पंचायत सचिव संघ कुल 12 संगठन द्वारा 29 मार्च 2022 को समय 12:00 बजे इंडोर स्टेडियम रायपुर में पुराना पेंशन बहाल करने के इतिहासिक निर्णय के लिए छत्तीसगढ़ सरकार, माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी, अन्य कैबिनेट मंत्री एवं संसदीय सचिव चंद्रदेव राय जी का सम्मान, आभार महासम्मेलन संपन्न होगा। जिसकी तैयारी में राजधानी रायपुर में लगातार सभी संघ के प्रांताध्यक्ष एवं उनके पदाधिकारी जुटे हुए हैं और सभी शिक्षक, पंचायत सचिव द्वारा बड़े उत्साह से नीचे स्तर पर रायपुर पहुंचने की लगातार तैयारी किया जा रहा हैं। शिक्षकों में भारी उत्साह है क्योंकि पुराना पेंशन की बहाली से उनके भविष्य और बुढ़ापा दोनों सुरक्षित हो जाएगा। मंच के प्रांत संचालक गणप्रान्त अध्यक्षगण-केदार जैन(संयुक्त शिक्षक संघ), वीरेंद्र दुबे (छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ),चंद्रभान मिश्रा(प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ),विवेक दुबे(सर्व शिक्षक संघ),तुलसी साहू(पंचायत सचिव संघ),हरीश देवांगन(शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ),चेतन बघेल(प्रदेश शिक्षक संघ),संजय तिवारी(विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ),लैलूंन भरतद्वाज(क्रांतिकारी शिक्षक संघ),डॉ भूपेंद्र गिलहरे(वरिष्ठ व्याख्याता संघ),भूपेंद्र बनाफर( सर्व शिक्षक कल्याण संघ),नरेंद्र ठाकुर(राज्य शिक्षक संघ) ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी का ऐतिहासिक आभार, महासम्मेलन में किया जाएगा।साथ ही शिक्षक, सचिव की जो आकांक्षाये है उसे हम सब छत्तीसगढ़ परिवार के मुखिया माननीय श्री भूपेश बघेल जी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा। जिसमे यह भरोसा भी जताया गया है कि संवेदनशील मुख्यमंत्री जरूर इस विषय पर अपना विचार रखते हुए आगे अमल कराएंगे। समस्त प्रांत अध्यक्षों ने छत्तीसगढ़ के 03 लाख एनपीएस कर्मचारी से माननीय मुख्यमंत्री जी के आभार महासम्मेलन में शामिल होने का अपील किया है।

महासम्मेलन की तैयारियों के दायित्वों का निर्वहन कर रहे पदाधिकारियों में चंद्रशेखर तिवारी,धर्मेश शर्मा,ललित बिजौरा,जितेंद्र शर्मा,ताराचंद जायसवाल,विजय राव,श्याम वर्मा,गिरिजाशंकर शुक्ला,घनश्याम पटेल,राजकुमार नारंग,उत्तम देवांगन,कृष्णराज पांडेय,जितेंद्र सिन्हा,पीताम्बर पटेल,जयंत वर्मा आदि सम्मलित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.