अनुकंपा नियुक्ति ,क्रमोन्नत्ति, सम्पूर्ण संविलियन, पुरानी पेंशन योजना आदि मांगो को लेकर संघ ने टी. एस. सिंहदेव से की मुलाकात…मंत्री जी ने कहा ,किये गए सभी वादों को किया जाएगा जल्द से जल्द पूर्ण

0
926
अनुकंपा नियुक्ति ,क्रमोन्नत्ति, सम्पूर्ण संविलियन, पुरानी पेंशन योजना आदि मांगो को लेकर संघ ने टी. एस. सिंहदेव से की मुलाकात

जनघोषणा पत्र में किये गए वादों को किया जाए जल्द पूर्ण, संविलियन नही होने से शिक्षकों में आक्रोश :- वीरेंद्र दुबे

*किये गए सभी वादों को किया जाएगा जल्द से जल्द पूर्ण :-टी एस सिँहदेव*

रायपुर – अनुकम्पा नियुक्ति, क्रमोन्नत्ति, उच्चतर वेतनमान, सम्पूर्ण संविलियन, वेतन विसंगति सहित तात्कालिक मुद्दों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में शालेय शिक्षाकर्मी संघ का एक प्रतिनिधि मंडल पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री से भेंट किया गया।
भेंट के दौरान वीरेंद्र दुबे ने मंत्री महोदय से जन घोषणा पत्र में शिक्षकों के लिए किये गए वादों को पुनः स्मरण कराते हुए मांगो को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए निवेदन किया।
अनुकंपा नियुक्ति हेतु TET व DED की अनिवार्यता को शिथिल करते हुए पीड़ित परिवारों को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाए।
जन घोषणा पत्र के अनुरूप प्रथम नियुक्ति से प्रत्येक 10वर्ष की सेवा अवधि की गणना के आधार पर क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान किये जाने की मांग रखी गई तथा 2 वर्ष पूर्ण कर चुके सभी शिक्षकों का शिक्षा विभाग में संविलियन किये जाने की मांग रखी गई।
वीरेंद्र दुबे ने बताया कि संविलिय उपरांत भी सहायक शिक्षक एल बी संवर्ग के शिक्षकों का वेतन, शिक्षक एवं व्याख्याता के वेतन की तुलना में बहुत कम है, जिसमे सुधार किया जाना चाहिए.
नई पेंशन योजना को बन्द करते हुए पुरानी पेंशन प्रणाली को पुनः लागू किया जाए जिससे सेवा निवृति के उपरांत बचे जीवनकाल को सुरक्षित यापन कर सके।
वीरेंद्र दुबे ने बताया कि वर्तमान में जारी संविलियन प्रक्रिया में राज्य द्वारा जारी समय सारणी का पालन नहीं किया जा रहा है, प्रदेश के कई जिलों में आज पर्यंत संविलियन आदेश जारी नही हुआ है जिससे शिक्षकों को स्थानातरण प्रक्रिया से वंचित होना पड़ रहा है।
प्रदेश के लगभग सभी जिलों में संविलियन प्राप्त लगभग दस हजार शिक्षकों को वेतन प्राप्त नही हुआ है। साथ ही अविभाजित दुर्ग एवं सरगुजा जिले के शिक्षकों को अधिकारियों की लापरवाही के कारण 9 वर्ष बीत जाने के बाद भी संविलियन से वंचित कर अधिकारी, राज्य शासन के आदेशों की भी अवहेलना कर रहे है।
जिस पर मंत्री महोदय ने आस्वासन दिया है कि हमारे द्वारा किये गए सभी वादों को जल्द से जल्द पूर्ण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.