अगस्त में एसोसिएशन का चरणबद्ध ज्ञापन कार्यक्रम छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय निर्देश पर क्रमोन्नति, पदोन्नति,वेतन विसंगति,लंबित महंगाई भत्ता,अनुकम्पा नियुक्ति,पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जिला एवम सभी विकासखंडों में चरणबद्ध ज्ञापन

0
276

महासमुुंद।अगस्त में एसोसिएशन का चरणबद्ध ज्ञापन कार्यक्रम छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय निर्देश पर क्रमोन्नति, पदोन्नति,वेतन विसंगति,लंबित महंगाई भत्ता,अनुकम्पा नियुक्ति,पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जिला एवम सभी विकासखंडों में चरणबद्ध ज्ञापन माह अगस्त में माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम जिला एवं विकासखण्ड के उच्च अधिकारियों को सौपा जाएगा। जिलाध्यक्ष नारायण चौधरी सुधीर प्रधान शोभसिंह देव पूर्णानंद मिश्रा केशवराम साहू अर्चना तिवारी राजेश साहू विनोद यादव महेंद्र चौधरी अरुण प्रधान ललित साहू सादराम अजय नंद कुमार साहू विजय प्रधान,लालजी साहू लोरिश कुमार पुष्पलता भार्गव प्रदीप वर्मा ने बताया कि 10 वर्ष की सेवा पश्चात क्रमोन्नति की पात्रता होती है, प्रदेश में ऐसे हजारों सहायक शिक्षक, शिक्षक व व्याख्याता है, जिनकी सेवा 10 वर्ष से अधिक है, किन्तु अवरोधक नियम के कारण उन्हें क्रमोन्नति नही मिली, जिससे उन्हें प्रतिमाह 10 से 14 हजार मासिक वेतन का नुकसान हो रहा है।
पदोन्नति की प्रक्रिया पर विराम और क्रमोन्नत वेतनमान का न दिया जाना सेवा शर्तों की अवमानना के साथ साथ सीधा आर्थिक नुकसान है।एसोसिएशन ने शासन से प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर सेवावधि की गणना कर एक ही पद पर 10 वर्ष की सेवावधि पर क्रमोन्नत वेतन देने की मांग की है ।
जिलाध्यक्ष नारायण चौधरी ने बताया कि वर्तमान में जिला में लगभग एक हजार से भी अधिक प्राथमिक प्रधान पाठक के पद रिक्त हैं मिडिल प्रधान पाठक एवम प्राचार्य के पद भी रिक्त हैं पर बरसों से पदोन्नति अवरुद्ध है।विडम्बना यह है कि दशकों से इन रिक्त पदों की दायित्यों का निर्वहन शिक्षक साथी कर रहे हैं पर पदोन्नति से वंचित हैं। एसोसिएशन ने शिक्षकीय सेवा के आधार पर अर्हता धारी शिक्षकों को तत्काल पदोन्नति देने की मांग की है
व्याख्याता – शिक्षक के वेतन अंतर के अनुपात में शिक्षक – सहायक शिक्षक का वेतनमान निर्धारित कर वेतन विसंगति को दूर किया जावे।
नवीन पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जावे। पं/ननि व एल बी संवर्ग के लंबित अनुकम्पा नियुक्ति को नियम बनाकर 90 दिनों में निराकृत कर आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति दिया जावे। समस्त कर्मचारियो के लंबित महंगाई भत्ता को शीघ्र प्रदान किया जावे।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला महासमुंद के जिला उपाध्यक्ष दिलीप नायक वीरेंद्र नर्मदा नरेश पटेल चंद्रशेखर चन्द्राकर खोशील गैन्द्रे सम्पा बोस,माहेश्वरी साहू हेमलता सावड़े रमाकान्ति दास,अनिता शुक्ला अनिल साव विजय शंकर विशाल जगदीश सिन्हा मनीष अवसरिया,देवेंद्र चन्द्राकर दमयंती कौशिक कौशल चन्द्राकर विकास साहू कौशल साहू सालिक राम साहू खिलावन वर्मा ईश्वरी साहू कैलाश चंद्र पटेल देवेंद्र भोई हेमंत दास गजानंद भोई मोहन साहू आशीष साहू गौरी शंकर पटेल सोमनाथ चौहान राधेश्याम पटेल लक्ष्मण दास मानिक पूरी जगेश्वसर सिन्हा नेहा साहू भोजराज सिदार ने कहा है कि क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति व लंबित महंगाई भत्ता की मांग को लेकर अगस्त माह में 17 अगस्त से 29 अगस्त तक चरणबद्ध मांग पत्र जिला व ब्लॉक में दिया जाएगा।
उक्ताशय की जानकारी जिला सचिव नंदकुमार साहू एवम जिला मीडिया प्रभारी प्रदीप वर्मा ने दी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.