शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आह्वान कोण्डागांव के शिक्षक हुए रायपुर हड़ताल में शामिल… हजारो शिक्षको ने वेतन विसंगति व पुरानी पेंशन के जोरदार हल्ला बोला….धरना प्रदर्शन व रैली निकालकर शिक्षक एल बी संवर्ग के मांगो का सौंपा ज्ञापन…31 जुलाई से बेमुद्दत हड़ताल की घोषणा

0
479

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संचालक संजय शर्मा, मनीष मिश्रा, वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत, केदार जैन के नेतृत्व में शिक्षक एल बी संवर्ग के मांग पर लगातार शासन व शिक्षा विभाग को ध्यानाकृष्ट कराया गया किन्तु मांग का निराकरण नही किया गया, जिससे एल बी संवर्ग के शिक्षको ने छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर दिनांक 18 जुलाई 2023 को रायपुर में मांगो के निराकरण के लिए रैली निकालकर धरना प्रदर्शन कर मुख्यसचिव, प्रमुख सचिव शिक्षा, सचिव स्कूल शिक्षा, वित्त व सामान्य प्रशासन तथा डीपीआई के नाम ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा गया।

रायपुर के धरना प्रदर्शन में जिला संचालक ऋषिदेव सिंह, कौशल कुमार नेताम एवं शंकर लाल नेताम के नेतृत्व में कोण्डागांव जिला के सैकड़ों शिक्षकों ने अपनी एक सुत्रीय मांग के समर्थन में प्रदेश भर से आए शिक्षक एलबी संवर्ग के साथियों के साथ मिलकर जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार के खिलाफ आक्रोश ब्यक्त किया। उद्बोधन में शिक्षक संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया, जनघोषणा पत्र का वादा याद दिलाया । हजारों की संख्या में पूरे प्रदेश भर से पहुचे एल बी संवर्ग के शिक्षकों में सरकार के प्रति काफी आक्रोश देखा गया। हड़ताल से प्रदेश भर के शालाओं में अध्यापन बंद हो गया, सभी एल बी संवर्ग के शिक्षक हड़ताल में शामिल थे।

हमारी एक सूत्रीय मांग-

“पूर्व सेवा की गणना कर प्रथम नियुक्ति तिथि से सही वेतन का निर्धारण कर, सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर / क्रमोन्नत वेतनमान का निर्धारण कर, पुरानी पेंशन निर्धारित करे एवं कुल 20 वर्ष की सेवा में पूर्ण पुरानी पेंशन प्रदान किया जावे।” का मांग पत्र सौपा गया है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह , छत्तीसगढ़ सहायक/समग्र शिक्षक फेडरेशन जिलाध्यक्ष शंकर लाल नेताम, छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष कौशल कुमार नेताम ने कहा है कि उक्त मांग का निराकरण नही होने पर छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा दिनांक 31 जुलाई 2023 से शाला बहिष्कार करते हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा।

धरना प्रदर्शन व रैली को छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन , शालेय शिक्षक संघ, नवीन शिक्षक संघ ,छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह , छत्तीसगढ़ सहायक/समग्र शिक्षक फेडरेशन जिलाध्यक्ष शंकर लाल नेताम, छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष कौशल कुमार नेताम ने कहा है कि एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर शासन प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया हैं । 30 जुलाई तक हमारी एक सूत्रीय मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में 31जुलाई 2023 से अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत होगा। आंदोलन से सभी विद्यालयों में छात्रों की पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित होंगी जिसके लिए पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.