लगातार हो रही है शिक्षको की मौत….सरकार बीमा के लिए उठाए आवश्यक कदम….मनीष मिश्रा

0
248

रायपुर। संकट के इस दौर में सहायक शिक्षक फेडरेशन राज्य सरकार के साथ खड़ा है।पर सरकार भी ले सहायक शिक्षको की सुध* ।*कोरोना ड्यूटी के चलते सैकड़ो शिक्षको ने अपनी जान गवाई साथ ही बहुत से शिक्षक अस्पताल में भर्ती है ऐसे में इलाज का खर्च की मार भी शिक्षको का परिवार झेल रहा है।
छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने विगत 21 अप्रेल को प्रदेश के सभी 90 *विधायकों को ज्ञापन देकर शिक्षको को कोरोना वारियर्स का दर्जा देने साथ ही 50* *लाख का बीमा कवर कोरोना फ्रंट लाइन ड्यूटी करने वाले शिक्षको का होना चाहिए* ।
*1 साल से फेडरेशन यही मांग सरकार से करते आ रहा है पर सरकार सुनने को तैयार नही*
*वेतन कटौती का फरमान तो जारी कर दी सरकार अब वेतन कटौती की राशि से ही दे ड्यूटी रत शिक्षको को बीमा कवर का लाभ*
छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने एक पुनः की सरकार से शिक्षको के बीमा कवर देने की मांग।
कोरोना काल मे लगातार शिक्षक कर रहे है ड्यूटी सरकार नही मानती पर कोरोना वारियर्स फिर भी संकट काल में शिक्षकों के द्वारा हर प्रकार का कार्य पूरी ईमानदारी से किया जा रहा है।
महज 2 वर्ष संविलियन हुए हुआ और इस गम्भीर संकट काल मे शिक्षको ने हर स्तर पर कार्य किया है न पेंशन न कोई अन्य फंड अपने परिवार के भविष्य को लेकर शिक्षको के अंदर एक अजीब सा खोफ बस गया है ।
सरकार को इस सम्बंध में गम्भीरता से चिंतन करने की आवश्यकता है ।प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि सभी कोरोना ड्यूटी करने वाले शिक्षकों व उनके परिजनों के साथ सरकार न्याय करे तत्काल मृत शिक्षको को बीमा का लाभ दिया जाए।
प्रदेश में सैकड़ों शिक्षको की कोरोना ड्यूटी के चलते मौत हुई परन्तु फिर भी राज्य सरकार ने नही माना शिक्षको को कोरोना वारियर्स ।
वर्तमान में प्रदेश का शिक्षक सरकार द्वारा दी जा रही हर जवाबदारी का निर्वहन कर रहा है ऐसे में सरकार का भी यह कर्तव्य बनता है कि कोरोना काल मे फ्रंट लाइन ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को कोरोना वारियर्स का दर्जा देते हुए बीमा कवर का लाभ प्रदान करने की घोषणा करें।
प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा शिव मिश्रा सुखनंदन यादव अजय गुप्ता बलराम यादव सी डी भट्ट कौशल अवस्थी दिलीप पटेल रवि लोहसिह श्रीमती प्रेमलता शर्मा बसन्त कौशिक विकास मानिकपुरी श्रीमती उमा पांडेय हुलेश चन्द्राकर छोटे लाल साहू राजकुमार यादव आदित्य गौरव साहू चन्द्रप्रकाश तिवारी अस्वनी कुर्रे जलज थवाईत बी पी मेश्राम राजेश प्रधान राजू यादव श्रीमती दुर्गा वर्मा भूपेंद्र पाणिग्रही सहित समस्त प्रदेश प्रंतीय पदाधिकारीयो ने राज्य के मुख्य मंत्री से शिक्षको को कोरोना वारियर्स का दर्जा देते हुए 50 लाख बीमा कवर की घोषणा तत्काल करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.