मुख्यमंत्री राहत कोष में शिक्षकों के सहायता राशि को ट्रेजरी से ही वेतन में कटौति करने की मांग….बैंको में जमा करने में होगी परेशानी…छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोशिएशन के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा ने शीर्ष अधिकारियों से की चर्चा

0
1019

रायपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन सहित प्रदेश के अन्य लगभग सभी संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक दिन का वेतन कटौती करने का सहमति दिया गया है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने ट्रेजरी से वेतन कटौती का आदेश जारी किए जाने के सम्बंध में मुख्यसचिव श्री आर पी मंडल व श्री सुब्रत साहू अपर मुख्यसचिव सम्बद्ध मुख्यमंत्री जी, श्री कमलप्रीत सिंह सचिव सामान्य प्रशासन विभाग, श्री जितेंद्र शुक्ला जी संचालक शिक्षा से चर्चा करते हुए शासन स्तर से ही व्यवस्था बनाकर ट्रेजरी को निर्देश जारी करने का पक्ष रखा।

मुख्यमंत्री सम्बद्ध अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू जी ने सामान्य प्रशासन सचिव श्री कमलप्रीत जी को निर्देशित किया, तथा प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा को चर्चा में सामान्य प्रशासन सचिव ने कहा है कि वे आपके मांग पत्र के आधार पर वित्त विभाग को पत्राचार कर रहे है, ताकि व्यवस्था बने।

ज्ञातव्य है प्रदेश के शिक्षक व कर्मचारी अपने 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने तैयार है, किन्तु अब तक वेतन कटौती किये जाने के शासन द्वारा आदेश प्रसारित नही किया गया है, जिससे कोषालय से ही वेतन कटौती मुश्किल हो जाएगा,,ऐसे में शिक्षक अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में कैसे जमा कर पाएंगे,,?

1 दिन के वेतन को व्यक्तिगत बैंक के माध्यम से जमा करना बैंक में भीड़ बढाने वाला होगा,, साथ ही सभी कर्मचारियो द्वारा ऑनलाइन पोस्टिंग करना संभव नही है,,कही नेटवर्क की समस्या, तो कही तकनीकी जानकारी से पोस्टिंग की समस्या है,,ऐसे में शिक्षक व कर्मचारी चाहकर भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 दिन का वेतन जमा नही कर पाएंगे।

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण हमारे देश मे 21 दिन का लॉकडाउन (कर्फ्यू ) माननीय प्रधानमंत्री जी ने घोषित किया है, निश्चित ही मानव पर बडा संकट आ गया है।

मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी ने भी करोना महामारी से निपटने में आवश्यक सहयोग हेतु सभी कर्मचारियों से एक दिन के वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने की अपील की थी। देश मे कर्फ्यू के हालात है, रोजी मजदूरी करने वाले व निम्न गरीब परिवार पर 21 दिन का लॉकडाउन कष्टकारक है,,कोरोना महामारी का विस्तार रोकने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लॉकडाउन आवश्यक ही था,,किन्तु मजदूरी करने वाले व रोज कमाकर खाने वाले को सहायता की आवश्यकता है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि एक विचारवान व बौद्धिक वर्ग होने के नाते ऐसे व्यक्तियों का हमारे प्रदेश के शिक्षको को सहयोग करना ही होगा,,हम आवश्यकता वाले लोगो तक सीधे नही पहुंच सकते है,,अतः सरकार के सहायता में हम भी सहयोग देकर अपना दायित्व व जिम्मेदारी निभा सकते है, अतः छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के समस्त सदस्य अपना 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की घोषणा करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.