पीसीसी चीफ एवं कोण्डागांव विधायक मान. मोहन मरकाम जी को सौंपा ज्ञापन….मांगो को आगामी बजट में शामिल करने की गुजारिश

0
400

कोण्डागांव । छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की प्रांत इकाई के कार्यक्रम तथा प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के दिशा- निर्देशानुसार अपनी मांगों के समर्थन के लिए पूरे प्रदेश भर के 90 विधानसभा क्षेत्र के विधायकों को ज्ञापन सौंपकर समर्थन प्राप्त करना एवं आगामी बजट सत्र में विधानसभा में सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया जाना है । इसी कार्यक्रम के तारतम्य में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला कोंडागांव के जिला अध्यक्ष ऋषिदेव सिंह के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं कोण्डागांव विधायक माननीय मोहन मरकाम जी के निवास कार्यालय में मुलाकात कर मांगो के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया ।
संघ के जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह ने ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि कांग्रेस अपने जन घोषणापत्र में उल्लेखित शिक्षक संवर्ग के समस्याओं के निराकरण पर निरंतर कार्य कर रहीं हैं, परन्तु क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति, अनुकंपा नियुक्ति, पुरानी पेंशन बहाली पर निर्णय नहीं लिया गया है । ज्ञापन के माध्यम से आनेवाले बजट सत्र में शिक्षक एलबी संवर्ग संविलियन से पूर्व सेवा अवधि को जोड़ते हुए प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा अवधि की गणना कर क्रमोन्नति देना, प्रदेश के सभी विभाग में पदोन्नति जारी है प्रदेश में प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला में प्रधान पाठक के हजारों पद रिक्त है । शिक्षक, व्याख्याता व प्रधान अध्यापक के पद पर पदोन्नति का प्रावधान है ।अतः एल बी संवर्ग कुल शिक्षकीय सेवा अनुभव के आधार पर पदोन्नति देना, प्राथमिक शिक्षा को विशेष शिक्षक सेवा मानकर व्याख्याता व शिक्षक वेतनमान के अंतर के अनुपात में सहायक शिक्षक के वेतन में सुधार किया जाना। अनुकंपा नियुक्ति एवं पुरानी पेंशन लागू करने की कार्यवाही शीघ्र पूरा करने के लिए सौंपा गया ।
प्रतिनिधिमंडल में छत्तीसगढ़ के जिलाध्यक्ष ऋषिदेव सिंह, जिला सचिव संजय राठौर, प्रदेश महिला प्रकोष्ठ मालती ध्रुव, जिला व ब्लाक पदाधिकारी मन्नाराम नेताम, इरसाद अंसारी, शिव तिवारी, अनुप विश्वास, रामेश्वर राव, अमलेश वारले, लखीराम बघेल, अशोक साहू, अनिल कोर्राम, गुरदीप छाबड़ा, राजेंद्र पांडे, प्रभाकर सिंह, कमलू राम बड्डे, अनिल साहू, लिखेश्वर पांडे, घनश्याम नाग आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.