नियम विरुद्ध हुए चुनाव का हर स्तर पर होगा विरोध, जाकेश साहू ने कहा प्रत्येक संकुल व ब्लाक कार्यकारिणी द्वारा किया जाएगा निंदा प्रस्ताव पारित

0
421

“रायपुर”। शिक्षाकर्मी वर्ग 03 के नेतृत्वकर्ता एवं फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक जाकेश साहू ने विगत 03 मार्च को हुए फेडरेशन प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव को नियम विरुद्ध एवं असंवैधानिक बताते हुए इसका हर स्तर पर विरोध का ऐलान किया है।
जाकेश साहू ने प्रदेशभर के समस्त वर्ग 03 के 1,09,000 शिक्षाकर्मी साथियों से अपील की है कि जब तक फेडरेशन प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव नियमानुसार व लोकतान्त्रिक तरीके से नहीं हो जाता तब तक कोई भी शिक्षाकर्मी साथीगण फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर आयोजित किसी भी कार्यक्रम से शामिल न हो।
फेडरेशन के सभी पदों से अपनी बर्खास्तगी सम्बन्धी खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जाकेश साहू ने कहा कि शिक्षाकर्मी वर्ग 03 के साथ अन्याय होने व वेतन में भारी विसंगति से नाराज होकर वे खुद प्रदेशभर में सबसे पहले अपने तात्कालिक संगठन से इस्तीफा देकर फेडरेशन की नींव रखे थे।
प्रदेशभर के साथियों को फेडरेशन के बैनर तले वे खुद एकत्रित किए है। फेडरेशन संयोजक का पद उन्हें प्रदेश के समस्त आम शिक्षाकर्मी साथियों ने दिया है न कि अन्य संयोजको ने। बल्कि अन्य सभी 11 संयोजको को वे खुद फेडरेशन का संविधान बनाकर प्रांतीय संयोजक के पद पर नियुक्त किए थे।
जाकेश साहू ने कहा कि अन्य सभी संयोजक आज फेडरेशन में मनमानी कर प्रदेश के समस्त 1,09,000 साथियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है।
फेडरेशन संयोजक जाकेश साहू ने प्रदेश के समस्त जिला, ब्लाक व संकुल पदाधिकारियों तथा आम शिक्षाकर्मी साथियों से निम्न अपील जारी की है :-

प्रति,
1) समस्त जिला अध्यक्ष साथियों।
2) समस्त जिला संयोजक साथियों।
3) समस्त ब्लाक अध्यक्ष साथियों।
4) समस्त ब्लाक संयोजक साथियों।
5) समस्त संकुल अध्यक्ष साथियों।
6) समस्त संकुल संयोजक साथियों।
7) समस्त पदाधिकारी साथियों, प्रान्त, जिला, ब्लाक एवं संकुल।
8) समस्त सदस्यगण छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन।
मित्रों,
फेडरेशन की स्थापना हमने वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, वर्ष बन्धन एवं अनुकम्पा नियुक्ति सहित अपनी चार सूत्रीय मांगों की पूर्ति करने व प्रदेश के 1,09,000 साथियों की छोटी-बड़ी सभी समस्याओं के समाधान करने के लिए किया है न कि 11 संयोजको व कुछ पदाधिकारीयों के मनमानी करने व अनुचित तरीके से प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव करने के लिए।
यदि प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव करना ही था तो सभी को बताकर, सबसे मतदान कराकर करना था न कि चुपके चुपके, चोरी चोरी तरीके से।
अभी जो चुनाव हुआ है वह गलत हुआ है, इस चुनाव की सूचना किसी को पहले से दी नहीं गई थी अतः इसका हर स्तर पर विरोध करें।
आगामी 15 दिवस के भीतर सभी संकुलों, ब्लाकों व जिलों में बैठक आयोजित कर इस चुनाव को अमान्य करते हुए चुनाव कराने वाले सभी लोगो के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित करें साथ ही जब तक लोकतांत्रिक तरीके से नया चुनाव न हो जाए तब तक फेडरेशन के किसी भी कार्यक्रम में सम्मिलित न होवें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.