अगस्त क्रांति के चतुर्थ चरण में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा जिला महासमुन्द के सभी विकासखण्डों में 27 और 28 अगस्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा

0
264

महासमुंद। क्रमोन्नति पदोन्नति वेतन विसंगति पुरानी पेंशन अनुकम्पा नियुक्ति लंबित महँगाई भत्ता व 2 वर्ष से अतिरिक्त सेवा के लिये वेटेज का लाभ देते हुए जुलाई से संविलियन आदेश जारी करने की मांग पत्र को लेकर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा जिला महासमुन्द के सभी विकासखण्डों में 27 और 28 अगस्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा जी के आव्हान पर प्रदेश में एसोसिएशन द्वारा अगस्त क्रांति चलाया जा रहा है। इस क्रम में प्रदेश में 5 अगस्त को, संभाग में 11 अगस्त को, जिला में 17 अगस्त को ज्ञापन दिया जा चुका है। अब ज्ञापन के चतुर्थ चरण में विकासखण्ड पिथौरा में महेंद्र चौधरी विकासखंड बागबाहरा में विनोद यादव ब्लॉक बसना में अरुण प्रधान के नेतृत्व में 27 अगस्त को तथा विकासखण्ड महासमुन्द में राजेश साहू एवं विकासखण्ड सरायपाली में ललित साहू के नेतृत्व में 28 अगस्त को ब्लॉक् के उच्चअधिकारियों को माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम का ज्ञापन सौंपा जाएगा।इस कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान,महासचिव शोभासिंह देव,संगठन मंत्री पूर्णानंद मिश्रा,प्रचार मंत्री केशवराम साहू,महिला प्रकोष्ठ अर्चना तिवारी अपने अपने विकासखण्डों में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे। एसोसिएशन ने कहा है कि सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिये प्रदेश में प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के लगभग 30 हजार पद व शिक्षक के 8 हजार पद, प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के 6 हजार पद व व्याख्याता के 10 हजार पद रिक्त हैं जिसमें सहायक शिक्षकों एवं शिक्षकों की पदोन्नति की जा सकती है तथा प्राचार्य के रिक्त पदों पर व्याख्याता एल बी संवर्ग की पदोन्नति भी अवरूद्ध है। प्रदेश के अन्य विभागों में पदोन्नति जारी है अतः शिक्षा विभाग में भी एल बी शिक्षक संवर्ग को शिक्षकीय सेवा के आधार पर पदोन्नति किया जावे। एसोसिएशन ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मसले को हल करने का आग्रह करते हुए कहा है कि व्याख्याता-शिक्षक के वेतन अंतर के अनुपात में शिक्षक-सहायक शिक्षक के वेतन अंतर का सुधार कर वेतन निर्धारण किया जावे।
एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नारायण चौधरी,सादराम अजय नंदकुमार साहू विजय प्रधान लालजी साहू लोरिश कुमार पुष्पलता भार्गव प्रदीप वर्मा दिलीप नायक खोशील गेन्द्रे चंद्रशेखर चंद्राकर नरेश पटेल, माहेश्वरी साहू,,सम्पा बोस रमाकांति दास हेमलता सावड़े,अनिता शुक्ला,कौशल साहू शिव प्रसाद पटेल लक्ष्मीधर चन्द्राकर जगदीश सिन्हा कौशल चन्द्राकर विजय शंकर विशाल खिलावन वर्मा मानसी अग्रवाल सुधा गोस्वामी खेमिन साहू मनीषा सोनी नेहा साहू आरती सोनवानी सालिक राम साहू विकास साहू तुलेंद्र सागर मोहन साहू सुबोध तिवारी आशीष साहू दानियल तांडी भोजराज सिदार मनीष अवसरिया,देवेंद्र चन्द्राकर दमयंती कौशिक ईश्वरी साहू कैलाश चंद्र पटेल देवेंद्र भोई हेमंत दास गजानंद भोई गौरी शंकर पटेल सोमनाथ चौहान राधेश्याम पटेल लक्ष्मण दास मानिक पूरी जागेश्वर सिन्हा आशीष देवांगन विद्या चंद्राकर ने शासन से उक्त मांगो को शीघ्र निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की है।

जिलाध्यक्ष ने जिला कार्यकारिणी विकासखण्ड कार्यकारिणी एवं सभी शिक्षक साथियों से कोरोना कोविड 19 वायरस के शासन के गाइड लाइन का पालन करते हुए ज्ञापन कार्यक्रम में सम्मिलित होने की अपील की है ।

उक्ताशय की जानकारी जिला सचिव नंदकुमार साहू एवम जिला मीडिया प्रभारी प्रदीप वर्मा ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.