आज 26 फरवरी को देश प्रदेश की बड़ी खबरें…सुने हमारे MORNING NEWS के साथ

0
281
नमस्कार। हमारे मॉर्निंग न्यूज़ में आपका स्वागत है। आज के प्रमुख समाचार।
भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी की सुबह 3:30 बजे LoC पार कर आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद स्थित आतंकी ठिकाने पूरी तरह तबाह हो गए हैं.
राम मंदिर टाइटल सूट पर देश के सर्वोच्च अदालत में आज से लंबित सुनवाई शुरू होगी। जस्टिस एस ए बोबड़े की तबीयत खराब होने की वजह से सुनवाई टाल दी गई थी। राम मंदिर टाइटल सूट की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता में पांच जजों की बेंच कर रही है। इस मामले में हर किसी की निगाह टिकी है कि अदालत का रुख कैसा रहता है।
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तानी न्यूज चैनलों को दिए इंटरव्यू में पुलवामा हमले को लेकर कई बातें कहीं हैं। पाकिस्तान के शमा न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में महबूबा ने कहा कि चुनाव के कारण हम संकट में फंसे हुए हैं, ऐसी स्थिति में पाकिस्तान को हमले के बाद तनाव को रोकने के लिए कुछ करना चाहिए।
छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने पूर्ववर्ती रमन सरकार की एक और योजना की जांच कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं. भूपेश सरकार ने रमन सरकार की महत्वाकांक्षी संचार क्रांति योजना की जांच कैग से कराने का फैसला लिया है. इस खबर को छत्तीसगढ़ के सभी मुख्य अखबारों ने मंगलवार को फ्रंट पेज पर प्रमुखता से जगह दी है.
छत्तीसगढ़ सरकार ने हर विभाग में प्रमोशन पर रोक लगा दी है. ऐसा आदेश दिया गया है क्योंकि, हाई कोर्ट में प्रमोशन में आरक्षण के मामले की सुनवाई चल रही है. 4 फरवरी को हाई कोर्ट ने प्रदेश सरकार से कोटा फिर से तय करने को कहा था, अब सरकार को कोर्ट में इसकी जानकारी देनी है. इसलिए 25 फरवरी को प्रदेश सरकार ने फरमान जारी कर प्रमोशन पर रोक लगा दी है. यानी अब कोर्ट के अगले आदेश तक प्रदेश में किसी सरकारी कर्मचारी को प्रमोशन नहीं मिलेगा.
आज के समाचार में इतना ही। बाकी समाचारों के लिए जूड़े रहिये संघर्ष मोर्चा डॉट कॉम के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.