आज 12 जून 2019 को क्या है देश प्रदेश की बड़ी खबरें…अब ख़बर पढ़े नही ख़बर सुनें हमारे Morning News के साथ

0
324

आज 12 जून 2019 को क्या है देश प्रदेश की बड़ी खबरें…अब ख़बर पढ़े नही ख़बर सुनें हमारे Morning News में

 

 

नमस्कार। हमारे मॉर्निंग न्यूज़ में आपका स्वागत है। आज के प्रमुख समाचार।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ पहली बार बैठक करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रियों के सामने अपनी सरकार का रोडमैप रखेंगे. इसके अलावा इस बैठक में अगले पांच साल में सरकार के कामकाज को लेकर योजनाओं पर भी चर्चा हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राज्य मंत्रियों के कामकाज पर भी चर्चा होगी.

गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों पर ‘वायु’ साइक्लोन का खतरा मंडरा रहा है. अरब सागर में दबाव की स्थिति अगले कुछ घंटों में चक्रवाती की शक्ल ले सकती है जिसके चलते मौसम विभाग ने 55 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे से तेज हवाओं के साथ भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी दी है.

सूत्रों के मुताबिक, शिखर धवन के चोटिल होने के चलते ऋषभ पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वह जल्दी से जल्दी इंग्लैंड जाने को तैयार रहें.

छत्तीसगढ़ सरकार के वरिष्ठ मंत्री व कांग्रेस के कद्दावर नेता रविन्द्र चौबे करीब डेढ़ महीने बाद प्रदेश लौटे. लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान 27 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंत्री चौबे को हार्ट अटैक आया था. इसके बाद से वे स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे. लखनऊ में इलाज के बाद वे स्वास्थ्य लाभ के लिए दिल्ली चले गए थे. मंगलवार की रात करीब आठ बजे मंत्री चौबे दिल्ली से रायपुर पहुंचे. रायपुर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने उनका स्वागत किया.

छत्तीसगढ़ इस वक्त लू की चपेट में है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई मुख्य शहरों का पारा 46 डिग्री के आसपास बना हुआ है. ऐसे में आने वाले 5 से 6 दिन बाद बच्चों के स्कूल खुलने वाले हैं. तेज गर्मी में बच्चों की सेहत पर प्रतिकूल असर को देखते हुए रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने बच्चों के अभिभावक और परिवारजनों के साथ स्कूल शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात कर ग्रीष्म अवकाश बढ़ाने की मांग की.

जन घोषणा पत्र में शिक्षाकर्मियों से किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के द्वारा प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों में ज्ञापन सौंपा गया। संघ के प्रांत अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि, घोषणा पत्र में उल्लेखित सभी शिक्षाकर्मियों का संविलियन एवं क्रमोन्नति का लाभ शीघ्र प्रदान किया जाए।

मंत्री प्रेमसाय सिंह ने भरोसा दिया कि मामले में चर्चा कर उचित निर्णय शीघ्र लिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा ने मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है. जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र 12 जुलाई से शुरू होकर 19 जुलाई तक चलेगा.

लोकसभा चुनाव के बाद भूपेश मंत्रिमंडल की पहली बैठक आज मंत्रालय में होगी। इस बैठक में आगामी खरीफ सीजन के लिए खेती किसानी की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा पीडीएस में बड़े बदलाव एवं कर्मचारियों के स्थानांतरण नीति पर भी निर्णय हो सकता है।

आज के समाचार में इतना ही।बाकी समाचारों के लिए जुड़े रहिए संघर्ष मोर्चा डॉट कॉम के साथ।https://chat.whatsapp.com/INqQA9BXxbk1Ve51aj7aJn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.