1 फरवरी को फेडरेशन करेगा राजधानी में “वादा निभाओ रैली” मुख्यमंत्री को अपनी 4 सूत्रीय माँगो को पूरा करने की याद दिलाएंगे शिक्षा कर्मी

0
599

रायपुर 1 फरवरी को फेडरेशन करेगा राजधानी में “वादा निभाओ रैली”

रायपुर:-छग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने 1 फरवरी को अपनी 4 सूत्रीय माँग वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, संविलियन में वर्षबन्धन की समाप्ति,2010 से दिवंगत शिक्षाकर्मीयो के आश्रितों को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में एक दिवसीय वादा निभाव रैली का आयोजन किया है इस रैली के माध्यम से प्रदेश के 1लाख 9 हजार शिक्षाकर्मी जो अब सहायक शिक्षक LB हो गए हैं प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी से पूरा करने की गुहार लगाएंगे।
फेडरेशन के संयोजक शिव सारथी, जाकेश साहू,रंजीत बनर्जी ने बताया कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की लड़ाई अनेक वर्षों से जारी है यही कारण है कि संविलियन की सबसे बड़ी सौगात पूर्व मुख्यमंत्री डाँ. रमन सिंह द्वारा देने के बावजूद हम लोग पुनरीक्षित वेतनमान के पूर्व समयमान वेतनमान वेतनमान 5000 बेसिक एक वर्ष उपरांत 5150 में 1.86 का गुणक करके पुनरीक्षित वेतनमान निर्धारिय कर 9300+4200 ग्रेड पे की माँग करते आ रहे है जिसको पूर्व के भाजपा सरकार ने नकार कर संविलियन सहित 7 वें वेतनमान का लाभ दिया जिससे असन्तुष्ट वर्ग 3 ठीक विधानसभा के पूर्व वृहद आन्दोलन कर पूर्व सरकार का जोरदार खिलाफत किये जिसका परिणाम प्रदेश में जनता के सम्मुख है।
संयोजक सीडी भट्ट, मनीष मिश्रा,बसन्त कौशिक, अश्वनी कुर्रे अजय गुप्ता का कथन है कि चुनाव के पूर्व आंदोलन के बनते माहौल के कारण कांग्रेस पार्टी ने सभी शिक्षाकर्मीयो का 2 वर्ष की सेवा अवधि उपरांत शिक्षा विभाग में संविलियन तथा 1998 से अभी तक पदोन्नति से वंचित शिक्षक LB संवर्ग को क्रमोन्नत वेतनमान का लाभ देने का उल्लेख अपने जनघोषणा पत्र में किया उस समय कांग्रेस के वरिष्ट नेता श्री टी. एस. सिंहदेव जी जो कांग्रेस जनघोषणा पत्र कमेटी के प्रमुख थे उन्होंने बकायदा शिक्षाकर्मीयो के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात कर चुनाव जीतते ही वर्ग 3 की प्रमुख माँगो को पूरा करने का वचन देते हुए अपने घोषणा पत्र में उल्लेखित किये।
जिससे प्रभावित होकर अश्वत होते हुए छग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अपने लाखो सदस्यों के साथ रिस्ते नाते घर परिवार सहित अपना मत दिया।
चुनाव सम्पन्न होते ही परिणाम से उत्साहित वर्ग 3 जनवरी के अनुपूरक बजट में मांग पूरा होने की आस लगाए बैठे थे पर उक्त बजट सत्र में मांग सम्बन्धी घोषणा नही होने से निराश प्रदेश के सबसे बड़े संग़ठन छग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आगामी लोकसभा चनाव के पहले तथा फरवरी के वार्षिक मुख्य बजट सत्र में 2 वर्ष पूर्ण कर चुके पँचायत संवर्गो के शिक्षको का संविलियन तथा सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति को दूर करते हुए शिक्षक LB के समानुपातिक वेतनमान देने की माँग के लिए ईदगाह भाठा रायपुर में 1 फरवरी को सरकार वादा निभाव रैली का आयोजन किये है यह रैली शासन और शासन से जुड़े लोगो से अपील करने के लिए रखा गया है।
फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक हुलेश चन्द्राकर,सुखनन्दन यादव संकीर्तन नन्द,छोटे लाल साहू ने प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षको से अपील किये है कि सँघर्ष का सफर लम्बा होता चला गया है अब और अपने व आने बाल बच्चों व परिवार के आर्थिक हानि सहा नही जाता अगर लोकसभा चुनाव से पहले अपनी चारो माँगो को पूरा कराना है तो शत-प्रतिशत उपस्थिति 1 फरवरी को रायपुर में दिखानी होगी तभी हमारी माँगो को मजबूती मिलेगा और माननीय मुख्यमंत्री जी का हृदय पिघलेगा और आगामी बजट में हमारी माँगो की घोषणा सम्भव होगा अतः सभी साथी इस रैली में भाग लेकर अपनी माँग को सुनिश्चित करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.