शिक्षक दिवस का सम्पूर्ण बहिष्कार ….. क्रमोन्नति नहीं मिलने से शिक्षकों में जबर्दस्त नाराजगी ….. … प्रदेशभर के एक लाख से अधिक प्राथमिक शिक्षक 05 सितम्बर को काली पट्टी लगाकर जताएंगे विरोध…. …. दिनभर करेंगे अनशन, उपवास, भूख हड़ताल

0
296

रायपुर।जनघोषणा पत्र में किए वादे अनुसार एवँ प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवागणना करते हुए क्रमोन्नति वेतनमान नहीं मिलने से नाराज प्रदेशभर के एक लाख से अधिक प्राथमिक शिक्षक आगामी 05 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर काली पट्टी लगाकर विरोध दर्ज कराएंगे…..!
“छत्तीसगढ़ प्राथमिक शिक्षक संघ” के प्रदेशाध्यक्ष एवँ “कर्मचारी मोर्चा छत्तीसगढ़” के ‘प्रदेश संयोजक’ जाकेश साहू ने बताया कि राज्य की भूपेश बघेल सरकार को सत्ता में रहते हुए लगभग डेढ़ साल से भी अधिक समय निकल चुका है लेकिन सरकार ने अभी तक प्रदेश के एक लाख से अधिक प्राथमिक शिक्षकों की मांगों को पूरा नहीं किया है। जबकि मध्यप्रदेश की कांग्रेसनीत तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही वँहा के सभी शिक्षाकर्मियों अर्थात अध्यापक संवर्ग शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता मानते हुए क्रमोन्नति वेतनमान दे दी थी।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने बताया कि नवम्बर-दिसम्बर 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल एवँ नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने खुलेआम यह ऐलान किया था कि राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही प्राथमिक शिक्षकों को क्रमोन्नति वेतनमान दिया जाएगा साथ ही इस मुद्दे को पार्टी के जनघोषणा पत्र में भी शामिल किया है।
राज्य के एक लाख से अधिक प्राथमिक शिक्षकों को आज क्रमोन्नति वेतनमान नहीं मिलने से हरेक माह 12 से 17 हजार तक का बड़ा भयंकर आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। 1998, 1999, 2005, 2006, 2007, 2008, 2009 एवँ 2010 में नियुक्ति हुए शिक्षकों को क्रमोन्नति नहीं मिलने से जबर्दस्त आर्थिक लास हो रहा है। जिससे शिक्षकों में सरकार के प्रति जबर्दस्त आक्रोश का माहौल व्याप्त है।
*05 सितम्बर को शिक्षक दिवस का खुला बहिष्कार, प्रदेशभर में होगा एक दिवसीय अनशन, उपवास एवँ भूख हड़ताल*
संघ के ऋषिसिंह देव् राजपूत, भोजकुमार साहू, शिवकुमार साहू, अमरदास बंजारे एवँ समस्त पदाधिकारीयो ने कहा कि यदि राज्य सरकार हमारी मांगो को अविलम्ब पूरा नहीं किया तो भविष्य में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। पदाधिकारीयों ने राज्य के समस्त प्राथमिक शिक्षकों से उक्त आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लेने एवँ भूख हड़ताल, उपवास व काली पट्टी लगाकर फोटो व्हाट्सएप, फेशबुक एवँ सोसल मीडिया के सभी प्लेटफार्म में अपलोड करने तथा सभी प्रिंट एवँ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व अखबारों में सम्बंधित समाचारों को प्रकाशित करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.