कोरोना वारियर सहायक शिक्षक शहीद विनोद पटेल को 50लाख का बीमा कवर दे सरकार…टीचर्स वेलफेयर यूनियन

0
313

रायपुर प्राथमिक शाला देवादा, संकुल केंद्र हसदा, विकासखंड -बेरला, जिला – बेमेतरा में पदस्थ शिक्षक विनोद पटेल का कोरोना से निधन हो गया है। परिवार से प्राप्त जानकारी अनुसार कोरोना पॉजिटिव आने पर 27 जुलाई से एम्स रायपुर में इलाज चल रहा था वे प्रारंभ से ही वेंटीलेटर में थे और आज निधन हो गया।
छत्तीसगढ़ टीचर्स वेलफेयर यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष इदरीश खान ने गत 13अप्रैल को राज्य सरकार से कोरोना काल मे बिना पर्याप्त सुरक्षा किट के काम कर रहे शिक्षकों क़ो PPE किट की मांग की थी व आकस्मिक दुर्घटना मे यदि किसी शिक्षक की कोरोना संक्रमण से अकाल मृत्यु होती हैै तो उनको कोरोना वारियर के भांति 50लाख का बीमा सरकार दे ।
जिसकी परिणीति आज हमारे शिक्षक साथी स्व.विनोद पटेल क़ो चुकाना पड़ा औऱ असमय ही काल के गाल मे समा गये ।
टीचर्स वेलफेयर यूनियन ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से निपटने शिक्षकों की ड्यूटी खतरनाक परिस्थितियों में लगाई गई है। ppe किट जैसे बुनियादी जरूरते भी नही दी गई है। इन शिक्षकों को पास कोरोना मरीजो से खुद को कैसे सुरक्षित रखें, इसकी आधी अधूरी ट्रेनिंग दी गई है।
ग्रामीण हलकों में कोरोना संक्रमण के बीच गली मोहल्लों में पढ़ाई शुरू करा दी गई है। अब जब कोरोना का सोशल स्प्रेड आरम्भ हो गया है तब और भी ज्यादा सुरक्षा बरतने की दरकार है, तो दूसरी ओर शिक्षको को गांव में पढ़ाई चालू कराने के लिए कहा जा रहा है। एक भी बच्चे को संक्रमण हुआ तो इसका खामियाजा पूरे परिवार व गांव को भुगतना पड़ेगा।

सरकार क़ो इस गंभीर कोरोना काल मे पर्याप्त सुरक्षा साधन के साथ स्कूल खोलने के बारे मे विचार करे जिससे विकराल स्थिति निर्मित ना हो ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.