डौंडी ब्लाक के शिक्षाकर्मियों की अंशदायी पेंशन योजना हेतु 2 साल की कटौती राशि आज तक शिक्षकों के खाते में जमा नही: जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक में शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने उठाई मांग: मामला अप्रैल 2012 से सितंबर 2015 के बीच की कटौती राशि का है

0
353

 

डौंडी ब्लाक के शिक्षाकर्मियों की अंशदायी पेंशन योजना हेतु 2 साल की कटौती राशि आज तक शिक्षकों के खाते में जमा नही: जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक में शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने उठाई मांग: मामला अप्रैल 2012 से सितंबर 2015 के बीच की कटौती राशि का

साल का इकलौता जिला परामर्शदात्री बैठक, जिला शिक्षाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न: अन्य कर्मचारी संगठनों ने भी उठाई मांग:त्वरित कार्यवाही न होने पर दिखाई नाराज़गी*

*जिलाशिक्षाधिकारी ने आश्वत किया,कर्मचारी संगठनों की मांगों की दी जाएगी तरजीह: जल्द करेंगे निराकरण*

दो वर्ष के लंबे अंतराल के बाद आज विवेकानंद सभागार में सम्पन्न हुई जिसमे जिले के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, और अपनी अपनी मांग उठाई। मांगो पर कार्यवाही करने के लिए जिलाशिक्षाधिकारी कार्यालय का अमला मौजूद था।

जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक में शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने डौंडी ब्लाक के एक बड़े मुद्दे को उठाया जिसमे वहाँ के शिक्षाकर्मियों का अप्रैल 2012 से सितंबर 2015 तक उनके अंशदायी पेंशन योजना की राशि काटी गई किन्तु आज पर्यंत तक उनके खाते में नही जमा हुआ है,समस्त शिक्षाकर्मियों की यह कटौती राशि करोड़ो में हो सकती है।शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने अपने ज्ञापन में सम्बंधित शिक्षकों के खाते में राशि जमा करने के साथ मामले को लंबित करने वाले दोषी अधिकारी कर्मचारियों पर उचित कार्यवाही की मांग भी की है।

संगठन द्वारा शासन की घोषणानुसार 2 वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों के लिए संविलियन की घोषणा की गई है किंतु आज पर्यंत तक समय सारणी जारी नही की गई है जिससे संविलियन कार्य संपादित हो सके, जिसे जिलाशिक्षाधिकारी ने राज्य स्तर का मामला बताते हुए विभागीय निर्देश जारी पर कार्यवाही करने की बात कही। जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने पदोन्नति/क्रमोन्नति का मामला भी उठाया जिस पर जिलाशिक्षाधिकारी ने जानकारी दी कि जिले में लगभग 519 प्राथमिक प्रधानपाठक के पद खाली हैं,शासन के निर्देशानुसार वरिष्ठता सूची पर कार्य जारी है। क्रमोन्नति मामले पर पात्र शिक्षाकर्मियों/शिक्षकों का वेतन निर्धारण आडिट करवाकर ही वेतन प्रदाय करने की बात कही।

छग शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष वाय के दिल्लीवार ने प्राचार्य,प्रधानपाठक udt आदि पदोन्नति सम्बधी कार्यवाही की मांग की।सेवा पुस्तिका संधारण,,अंशदायी पेंशन खाता संधारण आदि की मांग उठी जिसे जल्द उचित कार्यवाही की बात कही गई,शिक्षक फेडरेशन जिलाअध्यक्ष राधेश्याम साहू द्वारा परामर्शदात्री समिति की नियमित बैठक करने की मांग रखी।

बैठक में तृतीय शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष आर के शर्मा,शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तखतराम सार्वा, राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शर्मा, लिपिक वर्गीय कर्मचारी संगठन जिलाध्यक्ष राजेश घोडेसवार,टीचर एशोसीयेशन,आजाकवि के लघु वेतन कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष परशु धनेंद्र व चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के चुन्नी यादव तथा अन्य कर्मचारी संगठन मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.