सृजन फॉउंडेशन दुर्ग-भिलाई का प्रतिनिधिमंडल मिला सांसद से…..रायपुर से अयोध्या तक सीधी विमान सेवा की रखी मांग….दुर्ग नौतनवा (व्हाया अयोध्याधाम ) के फेरे बढा़ने का आग्रह

0
17
 सृजन फाउंडेशन दुर्ग - भिलाई के पदाधिकारियों ने दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल से मुलाकात कर रायपुर से अयोध्या तक सीधी हवाई सेवा शुरू करने तथा दुर्ग से ( व्हाया अयोध्याधाम ) नौतनवा तक चलने वाली दुर्ग नौतनवा एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने की मांग की । संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि अभी दुर्ग से अयोध्या धाम के लिए एक मात्र ट्रेन दुर्ग नौतनवा एक्सप्रेस है जो कि दुर्ग से सप्ताह में एक मात्र दिन गुरुवार को प्रस्थान करती है और अयोध्याधाम से वापसी के लिए एकमात्र दिन शनिवार को छूटती है । राम मंदिर बनने से अब इस ट्रेन मे यात्रियों का दबाव बढ़ गया है इसलिए इसके फेरे बढ़ाए जाने चाहिए । पदाधिकारियों ने बताया कि भगवान राम का छत्तीसगढ़ से बहुत घनिष्ठ संबंध रहा है और आज भी छत्तीसगढ़ के लोग भगवान राम को अपना भांजा मानते हैं । 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम जी का नवनिर्मित भव्य मंदिर  में प्राण-प्रतिष्ठा होने के बाद राम मंदिर दर्शन को लेकर छत्तीसगढ़ वासियों में बहुत उत्सुकता है ऐसे में यातायात की समस्या होना स्वभाविक है । इसलिए आज दुर्ग लोकसभा के सांसद माननीय विजय बघेल जी से मिलकर दुर्ग नौतनवा ट्रेन (व्हाया अयोध्याधाम ) के फेरे बढ़ाने और रायपुर से अयोध्याधाम के लिए सीधी हवाई सेवा शुरु कराने का आग्रह किया गया है ।

सांसद जी से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में सृजन फाउंडेशन दुर्ग – भिलाई के अध्यक्ष ओम प्रकाश पाण्डेय, पवन कुमार सिंह, कौशल कुमार साहू, लिखन लाल भुआर्य, सुनील स्वर्णकार, विजय कुमार श्रीवास्तव, काशीनाथ सिंह, अनरजीत राय सहित अन्य पदाधिकारीगण शामिल रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.