मुंगेली जिले के 2578 शिक्षाकर्मी हुए शिक्षा विभाग में शामिल ….व्याख्याता, उच्च वर्ग शिक्षक और सहायक शिक्षक के पदनाम से सुशोभित होंगे शिक्षाकर्मी…आदेश जारी करने की तैयारी जोरों पर

0
1077

मुंगेली 2 जुलाई 2018।छत्तीसगढ़ राज्य शासन ने शिक्षाकर्मियों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए आठ वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले सभी संवर्गों के शिक्षाकर्मियों को संविलियन कर शिक्षा विभाग के अधीन कर दिया है। एक जुलाई से यह सभी शिक्षाकर्मी शिक्षा विभाग के कर्मचारी हो गए है। इसको लेकर शिक्षकों में भारी उत्साह है।
और संविलियन को यादगार बनाने के लिए सभी शिक्षको ने जिले में 01 जुलाई से 31 जुलाई तक वृक्षारोपण करने का संकल्प लिया है!शिक्षको का मानना है कि हमने 23 वर्षों के संघर्ष से संविलियन को पाया है।इस अविस्मरणीय फैसले को यादगार बनाने के लिए सभी शिक्षक साथी एक एक पौधा लगाकर उसके देखभाल के लिए सतत समर्पित रहेंगे।
छत्तीसगढ़ पंचायत/नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांतीय महासचिव संजय उपाध्याय ने बताया कि मुंगेली जिले से 2578 संविलियन किए गए शिक्षक पंचायत एवम नगरीय निकाय स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षक एलबी संवर्ग से जाने जाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत ई एवं टी संवर्ग के शालाओं में पूर्व में पदस्थ शिक्षक ई-एलबी तथा टी संवर्ग के स्कूलों में पदस्थ शिक्षक टी-एलबी संवर्ग के अंतर्गत आएंगे।अब इनका कैडर पृथक-पृथक होगा। आज इस सम्बंध में पदाधिकारियों ने beo से मिलकर शीघ्र कार्यवाही करने का मांग किया है।लोरमी,मुंगेली और पथरिया विकास खण्ड में संविलियन प्रक्रिया में तेजी से काम हो रहा है।संघ के जिलाध्यक्ष बलराज सिंह ने बाहर से आने वाले शिक्षा कर्मियों के गोपनीय प्रतिवेदन में शीघ्र हस्ताक्षर करने की मांग beo से किया है। प्रतिनिधिमंडल में विजय यादव पोषण साहू,जिलाराम यादव शिवकुमार चंद्राकर, उमेश ब्रजेश्वर मिश्रा, नवाब अली शामिल थे उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी ब्रिजेश दीक्षित ने प्रदान की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.