दिन भर की बड़ी खबरों से अपडेट रहें हमारे साथ

0
332

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए लाए गए 10 प्रतिशत आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी. अब सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय एक हफ्ते के भीतर इस कानून से जुड़े प्रावधानों को अंतिम रूप देगा, जिसके बाद आरक्षण का लाभ मिलने लगेगा.

शनिवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हो गया, लेकिन इस गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया.

सिडनी वनडे में रोहित शर्मा की शानदार 133 रनों की शतकीय पारी के बावजूद भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद के अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि उनके गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान केंद्र ने उन्हें खूब परेशान किया और उनसे घंटों पूछताछ की गई.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नक्सलियों से वार्ता जरूर होगी। शांति वार्ता पर किए गए सवालों के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले तय होगा कि हमें वार्ता किससे करनी है।

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों(एसपी) को निर्देशित किया है कि वे प्रत्येक मंगलवार को जिला मुख्यालय में स्वयं उपस्थित रहकर पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे।

                      शुभ रात्रि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.