परीक्षा पूर्व मानदेय में वृद्धि किया जावे….मा शि मंडल से टीचर्स एसोसिएशन की मांग…बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से  हो रही है  प्रारम्भ

0
1239
sanjay sharma

रायपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, संयोजक सुधीर प्रधान, वाजिद खान, उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, बसंत चतुर्वेदी, देवनाथ साहू, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, सचिव मनोज सनाढ्य, कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा बोर्ड परीक्षा के पर्यवेक्षक, केंद्राध्यक्ष, सहायक केंद्राध्यक्ष, पर्यवेक्षक, लिपिक एवम भृत्य के मानदेय में वृद्धि हेतु उपसमिति के गठन का स्वागत किया है।

टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने मांग किया है कि केंद्राध्यक्ष को 260, सहायक केंद्राध्यक्ष को 240, पर्यवेक्षक को 100, लिपिक व भृत्य को न्यूनतम 60 रुपये प्रति दिवस देय होना चाहिए,, वर्तमान में उक्त कार्य के एवज में दिया जाने वाला पारिश्रमिक अत्यंत ही अल्प है।

गत कई वर्षों से इसमें वृद्धि नहीं कि गयी है, जबकि अन्य राज्यों में परीक्षा संबंधी संवेदनशील कार्यों के लिए कर्मचारियों को सम्मानजनक राशि का भुगतान किया जाता है।

इसी प्रकार व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के वीक्षक, केंद्राध्यक्ष, पर्यवेक्षक, लिपिक आदि को एक दिवस का 500 से 2000 रुपये तक का पारिश्रमिक राशि भुगतान किया जाता है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्री वी के गोयल व मानदेय में वृद्धि हेतु गठित उपसमिति से मांग किया है कि बोर्ड परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व, परीक्षा कार्य में लगे सभी कर्मचारियों के पारिश्रमिक में वृद्धि करने का निर्णय कर आदेश जारी किया जावे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.