अनियमित कर्मचारियों ने आंदोलन के तीसरे दिन रैली निकालकर किया जबरदस्त प्रदर्शन…कल से संभागीय स्तर पर होगा आंदोलन

0
650
  • मुंगेली/बिलासपुर 18 जुलाई 2018। छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय आह्वान पर जिले के नियमित कर्मचारियों ने सोमवार 16 जुलाई से अपना अनिश्चितकालीन हड़ताल का शंखनाद कर दिया है। बारिश के मौसम के बाद भी बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने आंदोलन में भाग लिया। धरना प्रदर्शन के दौरान अपनी मांगों के बारे में कर्मचारियों ने बताया कि कई बार मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को नियमितीकरण के लिए ज्ञापन सौंपा जा चुका है। किंतु फिर भी प्रशासन की ओर से अनुकूल निर्णय नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ किया गया है। अनिश्चितकालीन आंदोलन के तीसरे दिवस जिले के कर्मचारियों ने रैली निकालकर जबरदस्त प्रदर्शन किया।रैली में संख्या काफी अधिक थी पूरे शहर मैं इस रैली को देख कर आमजन चकित रह गए।रैली पश्चात अपनी मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
    प्रमुख मांगे
  • सभी अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाए।
  • प्रत्येक वर्ष प्रशासकीय स्वीकृति और बजट के नाम पर सेवा वृद्धि एवं सेवा से पृथक किए जाने का भय समाप्त कर 62 वर्ष की आयु तक वृत्ति सुरक्षा प्रदान की जाए।
  • विगत दो-तीन वर्षों से जिन योजनाओं में आबंटन शासन से विभागों में लिया जा रहा हो लेकिन कर्मचारियों को सेवा से पृथक किया गया हो अथवा छटनी की गई हो उन्हें सेवा में बहाल किया जाए।
  • समस्त अनियमित, संविदा, दैनिक वेतन भोगी, केंद्र व राज्य के योजनाओं में कार्यरत, कलेक्टर दर, मानदेय पर कार्यरत, प्लेसमेंट अंशकालिक, जॉबदार, स्थानीय प्रशासनिक सेवा में कार्यरत तथा अन्य किसी भी विधि से नियुक्त शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय कार्यालयों के अधिकारियों कर्मचारियों को नियमित किया जाए।
    बिलासपुर में आंदोलन के दौरान सद्बुद्धि यज्ञ भी किया

  • आंदोलन के अगले चरण में कल से संभाग स्तरीय आंदोलन का आगाज होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.