आज 6 मार्च को देश-प्रदेश की बड़ी खबरें जो आपको जाननी चाहिये…. सुने हमारे Morning News में

0
175

नमस्कार। हमारे मॉर्निंग न्यूज़ में आपका स्वागत है।

  • आज के प्रमुख समाचार।।   

    पाकिस्तान में मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई और बेटे समेत 44 आतंकियों को हिरासत में लिया। मसूद अजहर का भाई अब्दुल असगर पुलवामा हमले में आरोपी है। इस कार्रवाई पर भारत ने कहा कि आतंकियों को आतंक निरोधी कानून के तहत गिरफ्तार नहीं किया गया, उन्हें केवल हिरासत में लिया गया, यह आतंकियों की हिफाजत के लिए पाक का नया छलावा है।


मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि ईवीएम पर बार-बार सवाल उठाना ठीक नहीं है। हम दो दशक से भी ज्यादा समय से ईवीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं।


लोकसभा चुनाव में दिल्ली के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन नहीं होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को इस पर चर्चा के लिए दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित और अन्य नेताओं की बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद शीला दीक्षित ने केजरीवाल के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर विराम लगाया।


बिल्हा से पूर्व विधायक सियाराम कौशिक, बिलासपुर से बृजेश साहू, तखतपुर से संतोष कौशिक, मुंगेली से चंद्रभान बार मते और भाटापारा से चैतराम साहू ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली. सी एम भूपेश बघेल ने इन सभी नेताओं का स्वागत किया. सी एम बघेल ने कहा कि सुबह का भूला शाम को लौट आये तो उसे भूला नहीं कहते.


भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में 8 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 रन बनाए। इसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम 242 रन ही बना सकी। उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और उसके हाथ में दो विकेट थे। विजय शंकर ने पहली गेंद पर मार्क्स स्टोइनिस को एलबीडब्ल्यू किया। उसके बाद तीसरी गेंद पर जम्पा को बोल्ड कर दिया। भारतीय टीम की वनडे में यह 500वीं जीत है। वह 500 मैच जीतने वाला दूसरा देश बन गया।


ज के समाचार में इतना ही। बाकी खबरों के लिए जूड़े रहिये संघर्ष मोर्चा डॉट कॉम के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.