Home छत्तीसगढ़ राज्यपाल ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में अधिक से अधिक  सहयोग...

राज्यपाल ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में अधिक से अधिक  सहयोग करने की अपील की….कोरोना वायरस से बचाव के लिए आम जनता सावधानी और सतर्कता बरतें: सुश्री उइके

0
365

 

रायपुर, 20 मार्च 2020। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने प्रदेशवासियों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सजगता और सतर्कता बरतने को कहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के आग्रह में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7ः00 बजे से रात 9ः00 बजे तक घर से बाहर न निकलें और साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव में लगे हुए चिकित्साकर्मी, सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों, सुरक्षा बल, मीडियाकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता का उत्साहवर्धन के लिए उनके सम्मान में शाम को 5ः00 बजे अपने घर एवं बालकनी से तालीयां, थाली और घण्टी बजाकर उनका आभार व्यक्त करें, ताकि उनका मनोबल बढ़ सके।

राज्यपाल ने कहा है कि इस बीमारी को लेकर विश्व के कुछ देशों में महामारी की स्थिति है। हमारे देश एवं प्रदेश में यह स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए आवश्यक सावधानी बरतें, भीड़-भाड़ वाले स्थान में जाने से बचें। अपने आसपास साफ-सफाई रखे और अपने हाथों को बार-बार साबून से धोयें। यदि किसी को सर्दी या फ्लू हो तो खांसते समय रूमाल या टीसू पेपर का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि प्रयास करें कि आपस में मुलाकात के दौरान भारतीय परम्परा के अनुसार नमस्ते करें, हाथ न मिलाएं। आपस में निश्चित दूरी बनाकर रखें। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण दिखाई देते है तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें और परीक्षण कराएं, साथ ही सजग और जागरूक रहें। रूटीन चेक-अप के लिए अस्पताल जाने से बचें, जो सर्जरी बहुत आवश्यक न हो उसकी तारीख आगे बढ़वाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!