“छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की प्रांतीय बैठक रविवार 16 जून को कलेक्ट्रेड गार्डन रायपुर में…….” “वर्ग 03 आंदोलन के नेतृत्वकर्ता एवं छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश संयोजक जाकेश साहू ने प्रदेशभर के शिक्षाकर्मियों से बैठक में शामिल होने की अपील….. देखिये क्या लिखा है पत्र में.”

0
530

रायपुर। शिक्षाकर्मियों की लंबित समस्याओं के समाधान के लिए, भावी आंदोलन की रणनीति तैयार करने व सीएम हाउस घेराव की योजना बनाने हेतु फेडरेशन के प्रदेश संयोजक जाकेश साहू ने प्रदेशभर के शिक्षाकर्मियों की बैठक 16 जून को कलेक्ट्रेड गार्डन रायपुर में बुलाई है। देखिए उन्होंने साथियों से क्या अपील की है :- 👇🏻

प्रदेशभर के समस्त शिक्षाकर्मी वर्ग 03 के साथियों, मित्रों, भाइयों एवं बहनों,
सप्रेम नमस्कार!
👏🏻👏🏻👏🏻
साथियों,
आप सभी अपना अमूल्य समय निकालकर कृपिया 16 जून को आयोजित प्रांतीय बैठक में अवश्य पहुँचे।
मित्रों, अभी हम सभी शिक्षाकर्मी साथीगण अनेक समस्याओं से घिरे हुए है जिनका एक ही समाधान है आंदोलन…. आंदोलन…. आंदोलन…… और सिर्फ आंदोलन…..।
संविलियन से वंचित 48000 साथियों को विगत 4 माह से वेतन नहीं मिला है। इनका सिर्फ और सिर्फ एक ही समाधान है सबका संविलियन।।।।।।
सभी 48000 शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर देने से वेतन का समस्या तुरन्त हल हो जाएगा और संविलियन के बाद सभी शिक्षाकर्मियों को प्रत्येक माह ऑटोमैटिक तनख्वाह मिलने लगेगा।
मित्रों, ज्ञापन देने का खेल बहोत हो गया, विगत छह माह में कई बार ज्ञापन दिया गया मगर सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगा। संविलियन, क्रमोन्नति, वेतन विसंगति, अनुकम्पा नियुक्ति, ट्रांसफर से बैन हटाने, पदोन्नति प्रक्रिया, लम्बित वेतन भुगतान सहित सभी समस्याओं के समाधान हेतु आंदोलन अत्यंत आवश्यक है। बगैर आंदोलन के कुछ नहीं होगा।
👉🏻 मित्रों, कुछ लोग बैठक का खंडन करते हुए आप सबको दिग्भ्रमित कर रहे है ऐसे लोगो की बातों पर बिल्कुल भी ध्यान न देंवें।
👉🏻 साथियों, फेडरेशन प्रदेशभर के समस्त 1,09,000 शिक्षाकर्मी वर्ग 03 साथियों का है आप सबका, हम सबका है।
👉🏻 फेडरेशन के शुरुवाती दिनों को याद कीजिए साथियों, विगत वर्ष 2018 को इसी जून माह में संविलियन का आदेश जब हुआ तब वर्ग 03 बुरी तरह छला गया, ठगा गया, लूट लिया गया। उस वक्त सबसे पहले मैंने ही अपने पुराने संगठन से तत्काल इस्तीफा देकर प्रदेशभर के 1,09,000 साथियों को एकजुट करने का बिगुल फूंका था जो देखते ही देखते पूरे राज्य में चिंगारी बन गया और तात्कालिक बड़े-बड़े संगठनों को मिट्टी में मिला दिया।
➡ मित्रों, फेडरेशन को खड़ा करने में मेरी अहम भूमिका रही, इसके लिए मैने दिन रात एक कर दिया। रात-रातभर जगकर आप सभी को जागृत किया, आप सभी को एकजुट किया।
राज्य के सभी 27 जिलों का 27 व्हाट्सएप ग्रुप बनाया, 146 विकासखण्डों का भी 146 विकासखण्ड ग्रुप बनाया। इन ग्रुपों का लिंक शेयर किया जिससे सम्बंधित जिलो व ब्लाको के साथीगण ग्रुप में जुड़ते गए। इन्ही ग्रुपों में लगातार फेडरेशन की रणनीति सम्बन्धी मैसेज वायरल करते गया। जिससे प्रदेश का 1,09,000 वर्ग 03 फेडरेशन के रूप में संगठित हुआ।
➡ ये सभी जिलों व ब्लाको के व्हाट्सएप ग्रुप आज भी आपके व्हाट्सएप में है जो पहले वर्ग 03 ग्रुप के नामों से था। फेडरेशन के सभी आंदोलन में मेरी प्रमुख भूमिका रही है। विगत वर्ष सितंबर में हुए आंदोलन में मैं शुरू से आखिरी तक लगातार एक सप्ताह रायपुर के होटल में रुक कर हड़ताल को संचालित करते रहा। जबकि बाकी लोग सिर्फ एक-एक, दो-दो दिन ही आए।
➡ साथियों, प्रदेश के समस्त 1,09,000 शिक्षाकर्मी वर्ग 03 साथीगण आज भी फेडरेशन और जाकेश को एक दूसरे का पुरक मानते है। लोग कहते है कि फेडरेशन मतलब जाकेश साहू। ये मैं नहीं बल्कि प्रदेश का प्रत्येक वर्ग 03 शिक्षाकर्मी साथी कह रहा है क्योंकि उन्होंने मेरा फेडरेशन के प्रति समर्पण, लगन, जुझारूपन व संघर्ष देखा है।
➡ जो लोग आज फेडरेशन पर अपना दावा कर रहे है उन लोगो को मैंने ही व्हाट्सएप के वीभिन्न जिला व ब्लाक ग्रुपो से खोज-खोज कर निकाला था और एक्टिव लोगो को सभी 12 लोगो को प्रांतीय संयोजक का दर्जा दिया था। मैं चाहता तो उसी समय प्रदेश अध्यक्ष बन सकता था। साथियो ने मुझे प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए भी कहा। लेकिन मैंने खुद सामूहिक नेतृत्व का नारा देते हुए सबको बराबर का दर्जा देते हुए प्रदेश संयोजक बनाया था। अफसोस यही लोग आज मुझे आंख दिखाने लग गए।
👉🏻 सभी जिलों में आंदोलनों के लिए मैंने जिला अध्यक्ष ढूंढा। एक्टिव लोगो को बोला कि जिलो में बैठक कर जिला अध्यक्ष बनो। ये बात सभी जिला अध्यक्ष साथीगण जानते है।
👉🏻 संगठन की सारी गतिविधियों को व्हाट्सएप एवं फोन के जरिये मैंने काफी तीव्र गति से चलवाया।
👉🏻 मित्रों, आइए 16 जून रविवार को कलेक्ट्रेड गार्डन रायपुर में हम सभी मिलबैठकर अपनी मांगों की पूर्ति के लिए नए सिरे से आंदोलन की रणनीति तैयार करें।
👉🏻 आईए मित्रों, हम सब मिलकर, सबका संविलियन, क्रमोन्नति, वेतन विसंगति, अनुकम्पा नियुक्ति, पदोन्नति, ट्रांसफर बैन खोलने, लम्बित वेतन हेतु आबंटन आदि सहित सभी समस्याओं के समाधान के लिए दो दिवसीय, तीन दिवसीय आंदोलन अथवा सीएम हाउस घेराव हेतु नए सिरे से रणनीति बनाएं।
➡ क्या गर्मी, क्या बारिश, क्या ठंड ????? समस्या है तो आंदोलन जरूरी है, आंदोलन करने से ही हमारी समस्याओं का समाधान होगा।
➡ फेडरेशन किसी आलतू फालतू फोकट छाप लोगो का नहीं मित्रों, बल्कि फेडरेशन आप सबका, हम सबका, जुझारू और संघर्षशील लोगो का है।
➡ मित्रों, यदि ये चंद नकली लोग फेडरेशन पे अपनी झूठी दावा करते है तो हम सभी 1,09,000 साथीगण फेडरेशन का पंजीयन नम्बर जप्त कराएंगे। इसके लिए “छत्तीसगढ़ फर्म एवं रजिस्टार” संस्था को मात्र एक आवेदन देने की जरूरत है। मैं खुद फेडरेशन का फाउंडर मेम्बर हूँ। यदि आवश्यक्ता पड़ी तो हम सभी मिलकर नए सिरे से “छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक संघ” अथवा “छत्तीसगढ़ प्राथमिक शिक्षक संघ” के नाम से नए पंजीयन कराएंगे लेकिन ऐसे गद्दारों के भरोशे घर पर बैठे नहीं रहेंगे जो समस्याओं के समाधान न कर घर बैठे हुए है।
➡ आओ मित्रों हम सब मिलकर अपनी समस्या समाधान के लिए आंदोलन करें, हड़ताल करें, न कि गलत, अलोकतांत्रिक एवं असंवैधानिक तरीके से कराएं गए फेडरेशन के चुनाव को सही व जायज ठहराने वालो का सपोर्ट करें।
➡ आओ मित्रों 16 जून, रविवार को सुबह 11 बजे से कलेक्ट्रेड गार्डन रायपुर में बैठकर सारी बातों पर चर्चा कर अपनी समस्याओं के समाधान हेतु आंदोलन की नई रणनीति बनाएं।
👉🏻 ऐसे आलतू फालतू, ऐरे गैरे लोगो की झूठी बातों में कभी न आएं जिन्हें मैंने खुद प्रांतीय संयोजक बनाया था ये लोग एकदम फालतू और बकवास लोग है।

बैठक स्थल – *कलेक्ट्रेड गार्डन रायपुर*
दिनांक – *16/06/2019*
दिन – *रविवार*
समय – *सुबह 11 बजे से प्रारंभ…*

From:-
आप सबका मित्र, दोस्त, भाई……
आप सबके हर सुख-दुख का साथी…….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.