क्रमोन्नति को लेकर खैरागढ़ BEO का तुगलकी आदेश…संघ ने जताया विरोध…यह आदेश एल बी संवर्ग के लिये ही क़्यों?

0
3848

sangharsh morcha Exclusive: छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि खैरागढ़ बी ई ओ ने एक तुगलकी आदेश जारी करके बी ई ओ कार्यालय में क्रमोन्नति/ समयमान से सम्बंधित कोई भी आवेदन जमा नही करने का आदेश जारी किया है।

सर्वाधिक आपत्ति तो इस बात पर है कि उन्होंने पंचायत व एल बी संवर्ग को विशेष रूप से आवेदन देने से मना किया है, जबकि शिक्षा विभाग के जिस संदर्भ का उल्लेख किया गया है, वह शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया है, जिसमे अब एल बी संवर्ग भी शामिल है।

उन्होंने खैरागढ़ बी ई ओ के इस तुगलकी आदेश का विरोध करते हुए कहा है कि कर्मचारी अपने अधिकार / मांग के लिए अपने आहरण अधिकारी को आवेदन देंगे, इससे बी ई ओ को क्यो तकलीफ हो रहा है, एल बी संवर्ग के शिक्षक क्रमोन्नति/ समयमान का तर्क संगत आवेदन देंगे, जिसका निर्धारण आहरण अधिकारी को करना होगा।

उन्होंने कहा है कि खैरागढ़ बी ई ओ द्वारा जारी आदेश आपत्तिजनक है, इसे तत्काल निरस्त किया जावे, अन्यथा उपरोक्त आदेश की होली जलाया जाएगा।

अपने मांगो निराकरण के लिए आवेदन देना प्रत्येक कर्मचारी/ शिक्षक का अधिकार है, जिसे आदेश जारी करके आवेदन देने से मना करने की हिमाकत करने वाले अधिकारी को तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जावे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.