“मिशन है पदोन्नति,,लक्ष्य है क्रमोन्नति” को सफल बनाने शिक्षा कर्मी संघ की जिला बैठक संपन्न,,.कल 19 अगस्त को जिले के सभी विकासखंड मे होगी बैठक…सम्मेलन की तैयारी पर बन रही रणनीति

0
445

बालोद– छ ग पं न नि शिक्षक संघ बालोद के जिलाध्यक्ष दिलीप साहू एवं जिला सचिव रघुनंदन गंगबोईर ने बताया कि छत्तीसगढ़ पंचायत न नि शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार जिला संघ की बैठक सरस्वती शिशु मंदिर झलमला में आज 18 अगस्त को आयोजित किया गया ।
बैठक में सर्वसम्मति से प्रांतीय संघ के निर्देश पर “मिशन है पदोन्नति, लक्ष्य है क्रमोन्नति” अभियान चलाने का निर्णय लिया गया एवं मुख्यमंत्री जी के समक्ष क्रमोन्नति,वेतन विसंगति व 08 वर्ष का बंधन खत्म करने की मांग को रखने का निर्णय पर चर्चा की गई ।
कार्यक्रम की तैयारी के लिए आज जिला बैठक के बाद कल सभी ब्लाक में बैठक 19 अगस्त 2018 को आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया।
जिला बैठक में जिला स्तरीय सम्मेलन का निर्णय लिया गया तथा अतिथि,,स्थान का चयन पर चर्चा कर जवाबदारी दी गई ।, एवम जिला स्तरीय आभार व मांग सम्मेलन को 04 सितंबर के पहले किया जाना तय हुआ ।जल्द कार्यक्रम की तिथि व स्थान की घोषणा की जाएगी ।
सहायक शिक्षक को शीघ्र उच्च वेतनमान देने हेतु प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के 22000 रिक्त पदों पर तत्काल पदोन्नति की कार्यवाही के साथ ही उच्च वर्ग शिक्षक के पद पर पदोन्नति व पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक के रिक्त पदों पर एवं हाई स्कूल एवं हायर सेकंडरी के प्राचार्य के पदों पर शिक्षक (एलबी) संवर्ग के अतिशीघ्र पदोन्नति की मांग की जाएगी ।
सचिव स्तर पर संविलियन पश्चात पदोन्नति, सहित अन्य सभी सुविधाओं के साथ राजपत्र के प्रकाशन के लिए प्रयास किया जाएगा।
प्रांतीय सहसचिव प्रदीप साहू ने बताया कि संविलियन किये गए शिक्षक lb संवर्ग को अगस्त माह में ही जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत संविलियन आदेश जिले मे जारी होने के पश्चात व्याख्याता एल बी के लिए राज्य स्तर पर प्रयास किया जाएगा।
उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने प्रांतीय निर्देश के अनुसार ही वर्तमान परिस्थिति में हड़ताल को उचित नही मानते हुए सम्मेलन के माध्यम से आभार व मांग सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया।
संघ की विचारधारा के विपरीत कार्य करने वाले पदाधिकारियों पर कार्यवाही करने का भी निर्णय लिया गया है।
आज की जिला स्तरीय बैठक में दिलीप साहू जिलाध्यक्ष बालोद,प्रदीप साहू प्रांतीय सहसचिव,ललिता यादव प्रांतीय महिला प्रतिनिधि ,रघुनंदन गंगबोईर जिलासचिव,राजेंद्र देशमुख ब्लाकाध्यक्ष गुंडरदेही,, ब्लॉकध्यक्ष डौडीलोहरा श्री बीरबल देशमुख,गुरुर श्री सूरज गोपाल गंगबोइर, जिला उपाध्यक्ष श्री रामकिशोर खरांशु- बालोद ,जिला कोषाध्यक्ष-श्री संतोष देवांगन-डौन्डीलोहारा,महासचिव श्री पवन कुम्भकार- बालोद ,श्री शेषलाल साहू-गुरुर महामंत्री श्री शिव शांडिल्य-बालोद,सहसचिव श्री ईश्वर लाल लेंडिया-बालोद ,श्री जगत राम साहू-गुरुर संगठन मंत्री ,श्री तुकाराम साहू-गुरुर प्रचार सचिव,
जिला महिला मोर्चा सदस्य
जिला उपाध्यक्ष श्रीमती बसंती पिकेश्वर डौन्डीलोहारा,श्री हरीश साहू ब्लॉकउपाध्यक्ष गुरुर,श्री नरेंद्र साहू ब्लॉक सचिव गुरुर,श्री संदीप जोशी ब्लॉक सचिव गुंडरदेही,अमित श्रीवास्तव शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.